Press "Enter" to skip to content

चित्र भारती फिल्‍मोत्‍सव का भोपाल में शुभारंभ

 ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निदेशक विवेक अग्निहोत्री, मंत्री उषा ठाकुर ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की, अक्षय कुमार भी मौजूद रहे
Bollywood News. राजधानी के बिशनखेड़ी में स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में आज से चित्र भारती फिल्‍मोत्‍सव शुरू हो गया।
इसका औपचारिक उद्घाटन शुक्रवार को किया गया। पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री, दिलीप सूर्यवंशी समेत अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया शुभारंभ।
इसके पूर्व कथक नृत्य में नर्मदा आष्टक की प्रस्तुति हुई। अक्षय कुमार भी कार्यक्रम में मौजूद है।

आज की फिल्‍में आतंकवादियों को प्रमोट कर रही है : विवेक

विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि आज की फिल्में आतंकवादियों को प्रमोट कर रही हैं। मैने अपनी फिल्म के माध्यम से बताया कि आतंकी सताने से नहीं बने हैं।

जहां आज एक भी हिंदू नहीं हैं, वहां पर आधारित फिल्म मैंने बनाई तो मेरा विरोध किया जा रहा है। द कश्मीर फाइल जैसी फिल्म मेरे जैसे एक कॉमन मैन ने बनाई है। मैं छोटे शहर का एक शिक्षक का बेटा हूं।

उन्होंने मुक्ता फंडेशन की और से एमसीयू को स्कॉलरशिप देने घोषणा की। पांच में से तीन लड़कियों को दी जाएगी। विषय भारतीय सभ्यता और आम आदमी से जुड़ा हुआ होना चाहिए।

तीन दिन तक चलने वाले इस फिल्म उत्सव में रोज मास्टर क्लास का आयोजन किया जाना है, जिनकों देश के प्रख्यात फिल्म निर्माता एवं कलाकार संबोधित करेंगे।

मास्टर क्लास में सहभागिता के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने चित्र भारती के मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से पंजीयन कराये हैं।

पहले दिन यानी 25 मार्च को सुप्रसिद्ध फिल्म निर्देशक टीएस नागाभरण (कन्नड़) और सुभाष साहू (उड़िया) एवं विवेक रंजन अग्निहोत्री (हिन्दी) मास्टर क्लास ले रहे है।

दोपहर साढ़े तीन बजे से विवेक अग्‍निहोत्री की मास्‍टर क्‍लास शुरू हुई, जिसमें विवेक अग्निहोत्री विद्यार्थियों को डायरेक्शन और स्क्रीन प्ले राइटिंग के लिए टिप्‍स दे रहे हैं। उन्हें सुनने के लिए बड़ी संख्या में विद्यार्थी जमा हुए हैं। ऑडिटोरियम पूरा खचाखच भरा है।

चित्र भारती फिल्मोत्सव के इस कार्यक्रम में पहुंचे विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि कश्मीर द फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भोपाल आकर कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे मां की गोद में आ गया हूं।

मैं खुश हूं कि भोपाल का पहले से ज्यादा नाम चर्चित हो गया है। पहले लोग भोपाल को नहीं जानते थे लेकिन मुंबई में कई प्रोड्यूसर को जब मैं भोपाल शूटिंग के लिए बोलते थे तो बस सुरमा भोपाली के नाम से भोपाल को पहचानते थे।

लोग भोपाल को जान रहे हैं और एक अलग ही पहचान बनी है। कश्मीर द फाइल्स के जरिए इस फिल्म के जरिए लोगों ने महसूस किया और बेहतरीन रिस्पांस मिल रहा है।

Spread the love
More from Bollywood NewsMore posts in Bollywood News »