Press "Enter" to skip to content

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह हुआ संपन्न, विनोद यादव पीएचडी से हुए सम्मानित 

Davv Convocation Ceremony। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का वार्षिक दीक्षांत समारोह खंडवा रोड स्थित तक्षशिला परिसर सभागृह में आयोजित किया. इसमें 2021-22 के छात्रों को सम्मानित किया गया.

राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने कहा है कि युवा अपने केरियर निर्माण के साथ व्यापक सोच लेकर आगे बढ़े। वे अपने केरियर के साथ समाज का केरियर भी बनाएं। अपनी शिक्षा का उपयोग स्वयं की उन्नति के साथ समाज एवं देश की उन्नति के लिए भी करें।

श्री पटेल ने युवाओं से कहा कि आपकी सोच का दायरा और आपकी जिम्मेदारी केरियर से कहीं अधिक व्यापक होनी चाहिए, क्योंकि बेहतर इंसान बनना ही शिक्षा का प्रमुख उद्देश्य है। श्री पटेल ने कहा कि जीवन में बड़ा बनना अच्छी बात है, लेकिन अच्छा होना और भी बड़ी बात है।

Dikshant Samaroh in Indore

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि आने वाले समय में भारत पुनः विश्व गुरु का दर्जा हासिल करेगा। भारत को पुनः विश्व गुरु बनाने में युवाओं की अहम भूमिका है।

कार्यक्रम के प्रारंभ में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति श्रीमती रेनू जैन ने स्वागत उद्बोधन दिया। उन्होंने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की उपलब्धियों की जानकारी दी,  डॉ. रेणु जैन ने बताया कि, इस बार 61 छात्रों को 101 (गोल्ड और सिल्वर) मेडल दिया गया है, 140 छात्रों को पीएचडी की डिग्री दी गई, जबकि 1 डीलिट की उपाधि भी दी गई है.

राज्यपाल ने विनोद यादव को पीएचडी से किया सम्मानित -

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज ग्रुप, मालवांचल यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट रजिस्ट्रार विनोद यादव को कॉमर्स में पीएचडी की उपाधि प्राप्त हुई.
दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति मंगू भाई पटेल, प्रो. टीजी सीताराम अध्यक्ष एआईसीटीई, सांसद शंकर लालवानी, कुलपति रेणु जैन की मौजूदगी रही कार्यक्रम का संचालन कुलसचिव अजय वर्मा ने किया।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »