Press "Enter" to skip to content

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया फिल्म को लेकर किया ये बड़ा दावा, 

हिंदी सिनेमा के चाणक्य चंद्रप्रकाश द्विवेदी अपनी फिल्म अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज को लेकर काफी चर्चा में हैं। अब उन्होंने फिल्म को लेकर खुलासा किया है कि, इस फिल्म को बनाने से पहले उन्होंने इस कहानी को 18 साल तक संजो कर रखा था।

निर्देशन ने समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा, पृथ्वीराज मेरे ड्रीम प्रोजेक्टो में से एक है। ये एक ऐसी स्क्रिप्ट है, जिसको मैंने लंबे वक्त तक संजोया है। क्योंकि इस शाक्तिशाली और महान राजा पर फिल्म बनाने से पहले मुझे बहुत सारी रिसर्च की जरूरत थी।

फिल्म की कहानी को सटीक बनाने के लिए पृथ्वीराज के अंतिम रिसर्च में मुझे इस बात से पूरी तरह संतुष्ट होने में लगभग 6 महीने लगे हर एक फैक्ट को कई बार जांच गया है।

उन्होंने आगे कहा, मैंने अपनी फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज चौहान के साथ न्याय सुनिश्चित करने के लिए उनके जीवन पर आधारिक कई किताबें पढ़ी। और आज, मैं एक लेखक, फिल्म निर्माता के रूप में संतुष्ट हूं।

हमारे इतिहास में पृथ्वीराज जैसा कोई सम्राट नहीं है और मुझे उम्मीद है कि हमारी फिल्म उनकी वीरता, अदम्य साहास और उदार जीवन शैली के लिए श्रद्धांजलि होगी।

फिल्म पृथ्वीराज की कहानी

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी ये फिल्म निडर, पराक्रमी राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता, अदम्य सहास पर आधारित है। फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार मुख्य पृथ्वीराज के किरदार में नजर आने वाले हैं। जबकि मानुषी छिल्लर संयोगिता का किरदार निभा रही हैं।

फिल्म में अक्षय और मानुषी के अलावा संजय दत्त, सोनू सूद और मानव विज भी अहम किरदार में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म का एलान अक्षय कुमार ने अपने बर्थडे पर साल 2019 में किया था।

ये ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म 10 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु सहित दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

वहीं, बता दें कि इस फिल्म को लेकर कई विवाद भी सामने आ चुके हैं, जिसमें गुर्जर और राजपूत समुदाय फिल्म के रिलीज होने से पहले समाज के प्रतिनीधि फिल्म को देखने की मांग कर रहे हैं।

Spread the love
More from Bollywood NewsMore posts in Bollywood News »
%d bloggers like this: