Press "Enter" to skip to content

Cricket News – IND vs SA, Johannesburg Test: 2022 की पहली परीक्षा, क्या कोहली तोड़ेंगे दो साल का चक्रव्यूह?

 टीम इंडिया 2022 में अपने अभियान का आगाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से करने जा रही है. जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर सोमवार से शुरू हो रहे इस मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है.

भारत के पास दूसरा टेस्ट मैच जीतकर पहली बार साउथ अफ्रीकी जमीं पर टेस्ट सीरीज अपने नाम करने का सुनहरा मौका है.

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली फर भी सबकी निगाहें होंगी. कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक बनाए दो साल से ज्यादा हो चुके हैं, ऐसे में कोहली इस सूखे को खत्म करने के लिए बेताब होंगे. वैसे भी वांडरर्स के मैदान पर कोहली का शानदार रिकॉर्ड रहा है. विराट इस मैदान पर 2 टेस्ट मैचों में 77.50 की औसत से 310 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक निकले.

…इस रिकॉर्ड से सात रन दूर

यदि कोहली वांडरर्स में सात रन बना लेते हैं तो वह इस मैदान पर सबसे अधिक रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज बन जाएंगे. विराट कोहली इस मामले में न्यूजीलैंड के जॉन रीड को‌ पछाड़ देंगे, जिन्होंने दो टेस्ट मैचों में 316 रन बनाए थे. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं, जिनके नाम चार मुकाबलों में 263 रन दर्ज हैं.

कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाया था. तब उन्होंने ईडन गार्डन्स में 136 रनों की शानदार पारी खेली थी. उस शतक के बाद से कोहली टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल की कुल‌ 60 पारियां खेल चुके हैं, लेकिन उनके बल्ले से इस दौरान शतक नहीं निकला. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच में कोहली शतक का सूखा खत्म करने का प्रयास करेंगे.

जोहानिसबर्ग में भारतीय टीम अबतक अजेय रही है. भारत ने इस ग्रांउड पर पांच टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसे दो मुकाबलों में जीत मिली है और तीन मैच ड्रॉ पर खत्म हुए. दूसरे टेस्ट मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में बदलाव करती है या नहीं. वैसे, सेंचुरियन टेस्ट में जीत के चलते प्लेइंग इलेवन में बदलाव की कम ही संभावना है.

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: