Press "Enter" to skip to content

Asia Cup 2022 में केएल राहुल के खेलने पर फिर लटकी तलवार, जाने कारण

खेल डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भले ही केएल राहुल को आगामी एशिया कप के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया है लेकिन उनका खेलना अभी भी संदिग्ध बना हुआ है।

ऑपरेशन करवाने के बाद से राहुल रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं। सिलेक्टर्स उनकी प्रगति देखकर खुश है लेकिन राहुल ने अभी भी वापसी के लिए जरूरी फिटनेस टेस्ट पास नहीं किया है। आगामी दिनों में एनसीए में राहुल का टेस्ट होना है। अगर वह फेल हो गए तो उनके लिए एशिया कप खेलना संदिग्ध हो जाएगा।

नहीं तो श्रेयस अय्यर होंगे शामिल
बीसीसीआई सूत्र का कहना है कि केएल राहुल फिलहाल पूरी तरह फिट बताए जा रहे हैं इसी कारण उनका टीम में सिलेक्शन हुआ है। लेकिन प्रोटोकॉल के चलते उन्हें बेंगलुरु में होने वाले फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। समझा जाता है कि अगर केएल राहुल टेस्ट में फेल हो गए तो उनकी जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया जाएगा। श्रेयस को पहले से एशिया कप के लिए टीम इंडिया के साथ बतौर स्टैंडबाय रखा गया है।

इसलिए फिटनेस पर उठ रहे सवाल
अप्रैल से शुरू होने आईपीएल के बाद से अब तक केएल राहुल ने कोई टी-20 नहीं खेला है। उन्होंने जून में ही जर्मनी से सर्जरी करवाई थी। जुलाई में उन्होंने इससे उभरकर ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। लेकिन फिर पिछले महीने उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। ठीक होने के बाद राहुल फिर से ट्रेनिंग करने लगे लेकिन उनकी फिटनेस पर अभी भी सवाल खड़ा हो रहा है।

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रवि अश्विन, युजी चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: