Press "Enter" to skip to content

एमपी में सीधी भर्ती से ही भरे जाएंगे डीएसपी के 138 पद, इंस्पेक्टर के प्रमोशन कर पदों को भरने से पीएससी का इंकार

एमपी में सीधी भर्ती से ही भरे जाएंगे डीएसपी के 138 पद, इंस्पेक्टर के प्रमोशन कर पदों को भरने से पीएससी का इंकार

Mp Police News. मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (पीएससी) ने 138 पुलिस इंस्पेक्टरों को प्रमोशन देकर डीएसपी बनाए जाने से इंकार कर दिया है, अब डीएसपी के 138 पदों को सीधी भर्ती के तहत ही भरा जाएगा, सरकार द्वारा मांगे गए अभिमत से पीएसपी द्वारा असहमति व्यक्त किए जाने के बाद वे निरीक्षक मायूस हुए है जो लम्बे समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे।

इस संबंध में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. राजेश राजौरा ने बताया कि पिछले माह पुलिस मुख्यालय से प्रस्ताव दिया गया था कि प्रमोशन में आरक्षण का मामला सुप्रीम कोर्ट में लम्बित है ऐसे में डीएसपी के 138 पदों पर पुलिस इंस्पेक्टरों को प्रमोशन देकर कार्यवाहक डीएसपी को नियुक्त किया जा सकता है, इस प्रस्ताव को संघ लोक सेवा आयोग के पास भेजा गया, जिसपर आयोग ने असहमति जताते हुए कहा कि डीएसपी के पदों को सीधी भरती के तहत ही भरा जाएगा।

पीएससी द्वारा इंकार किए जाने के बाद उन पुलिस इंस्पेक्टरों को मायूस होना पड़ा है जो लम्बे समय से प्रमोशन होने का इंतजार कर रहे है, गौरतलब है कि डीएसपी का पद सीधी भर्ती व पदोन्नति वाला है, इसमें 50- 50 प्रतिशत पद दोनों ही प्रक्रियाओं से भरे जाते है, अभी प्रदेश में डीएसपी के लगभग 200 पद खाली है, पुलिस मुख्यालय का यह प्रस्ताव सीधी भर्ती के लिए तैयार कर रहे युवाओं के लिए अवसर को कम करने वाला रहा।  वहीं पदोन्नति में आरक्षण का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन होने से इन पदों पर भी उच्च पद का प्रभार देकर नियुक्ति की जा सकती है।

Spread the love
More from Twitter War NewsMore posts in Twitter War News »
%d bloggers like this: