Press "Enter" to skip to content

एफपीसीआई के बैनर तले सक्रियता और समन्वय के साथ कार्य करेंगे देशभर के सक्रिय प्रेस क्लब

इन्दौर। विगत कई वर्षों के लंबे प्रयासों के बाद देश के विभिन्न राज्यों के सक्रिय मीडिया संगठन और प्रेस क्लबों के प्रमुख पदाधिकारियों की पहली बैठक इन्दौर में संपन्न हुई।
कश्मीर से कन्याकुमारी और गुजरात से गुवाहाटी तक के प्रेस क्लब अध्यक्षों और प्रमुख पदाधिकारियों ने स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. के निमंत्रण पर आयोजित संयुक्त बैठक में साझा रूप से गतिविधियाँ संचालित करने पर आम सहमति व्यक्त की।
पिछले लंबे अरसे से देशभर में सक्रिय मीडिया संगठन और प्रेस क्लबों को एक माला में पिरोने की जरूरत महसूस की जा रही थी। इस दिशा में लगातार प्रयासरत रहने के बाद शनिवार को आशातीत सफलता मिली।
नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद, रायपुर, तिरुअनंतपुरम, कोच्ची, चेन्नई, श्रीनगर, इन्दौर, पूना, पटना, रांची, लखनऊ आदि शहरों के प्रेस क्लब पदाधिकारियों ने फेडरेशन ऑफ़ प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया (एफपीसीआई) नाम से अनौपचारिक तौर पर पूर्व से संचालित समूह को औपचारिक स्वरूप देने पर सर्वसम्मति जताई।

बैठक में तय किया गया कि आगामी जुलाई माह में राजधानी नई दिल्ली में इसी सिलसिले में अगली विस्तारित बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में और अधिक प्रेस क्लबों को जोड़ा जाएगा।
स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. इस बैठक की भी मेजबानी और समन्वय करेगा। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों और वरिष्ठ पत्रकारों ने अनेक महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए जिन पर आगामी बैठक में मंथन किया जाएगा।
Spread the love
%d bloggers like this: