Press "Enter" to skip to content

Bollywood News: शालीमार प्रोडक्शंस ने लॉन्च किया अपना ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘एनजॉयमैक्स’ – तिलोक कोठारी

Bollywood News: शालीमार प्रोडक्शंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक तिलोक कोठारी ने घोषणा की है कि कंपनी जल्द ही अपना ओटीटी प्लेटफॉर्म – “एनजॉयमैक्स” लॉन्च करेगी। इस मंच के माध्यम से, शालीमार विभिन्न प्रकार के परिवार के अनुकूल मुख्यधारा और क्षेत्रीय मीडिया सामग्री को सीधे उपभोक्ताओं तक पहुंचाना चाहता है।
कंपनी के पास सुरक्षित सामग्री वितरण के लिए एक मंच के रूप में NJOYMAX के लिए रोमांचक योजनाएं हैं और साथ ही उपभोक्ताओं के लिए सीधे अनुभव के लिए ऑफ-बीट, बहुभाषी, पौराणिक और अनुभवात्मक मीडिया सामग्री को शामिल करने की योजना बनाई है।
प्रारंभ में एप्लिकेशन केवल Android मोबाइल उपकरणों और टैबलेट पर उपलब्ध होगा। NJOYMAX के लिए एक वेब-ब्राउज़र आधारित प्लेटफ़ॉर्म का विकास भी चल रहा है और इसे Android ऐप के लॉन्च के तुरंत बाद पेश किया जाएगा। NJOYMAX ऐप आगे इस साल के अंत में iOS पर आएगा।
NJOYMAX ओटीटी प्लेटफॉर्म के कार्यकारी निदेशक किरण शेरगिल ने बताया की कंपनी शुरू में अपने ऐप के लिए मीडिया सामग्री के लिए विक्रेताओं के साथ गठजोड़ करेगी और धीरे-धीरे अपनी सामग्री पुस्तकालय को विकसित करने की योजना बना रही है। जबकि कंपनी पुस्तकालय का विस्तार और क्यूरेट किया जा रहा है, NJOYMAX सीमित समय के लिए पूरी तरह से निःशुल्क उपलब्ध होगा।
भारत वर्तमान में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ओटीटी बाजार है। ओटीटी के माध्यम से वीडियो ऑन डिमांड के पारंपरिक प्लेटफॉर्म जैसे रेडियो, केबल, सिनेमा और थिएटर की जगह लेने की उम्मीद है। वर्तमान महामारी की स्थिति ने केवल व्यवधान को तेज किया है और प्रक्रिया को जल्द ही प्राप्त करने योग्य बना दिया है।
आरबीएसए एडवाइजर्स के एक अध्ययन में, भारतीय ओटीटी क्षेत्र के 2030 तक कई गुना बढ़कर 12.5 अरब डॉलर होने की उम्मीद है, जो मौजूदा आकार 1.5 अरब डॉलर है। हम टियर 2, टियर 3 और टियर 4 शहरों से भारतीय भाषा बोलने वाली आबादी को लक्षित कर रहे हैं, जिनसे ओटीटी परिदृश्य में अगली वृद्धि की उम्मीद है।

एनजॉयमैक्स ओटीटी प्लेटफॉर्म के प्रचारक संजय भूषण पटियाला है .

Spread the love
More from Bollywood NewsMore posts in Bollywood News »
%d bloggers like this: