Press "Enter" to skip to content

Indore News: मोहर्रम पर्व के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में बैठक संपन्न

 

Indore News: मोहर्रम पर्व के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में बैठक संपन्न

*त्यौहार के दौरान कोविड-19 गाइड लाइन का पूर्ण रूप से किया जाए पालन – कलेक्टर श्री सिंह

*सरकारी ताजिया, झांकियां/जुलूस रहेंगे पूर्णत: प्रतिबंधित

Indore News: अगस्त माह में आयोजित होने वाले मोहर्रम पर्व के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा कोविड-19 की रोकथाम हेतु राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने के लिए रविंद्र नाट्य गृह में कलेक्टर मनीष सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीआईजी मनीष कपूरिया, एसपी महेश चंद्र जैन, अपर कलेक्टर पवन जैन, मुस्लिम संप्रदाय के धर्मगुरु एवं अन्य प्रमुख व्यक्ति तथा पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस की आशंकित तीसरी लहर से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा निरंतर रूप से पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है। कोरोना से बचाव के लिए समाज के सभी लोगों का सहयोग अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मोहर्रम पर्व के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्ण रुप से पालन हो यह सुनिश्चित करना हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मोहर्रम के दौरान सरकारी ताजिया, झांकियां/जुलूस पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे। कोरोना के विरूद्ध एकजुटता का उदाहरण देते हुये सभी लोग घर में ही ताजियां रखकर त्यौहार मनायें। साथ ही मुस्लिम संप्रदाय के सभी प्रमुख व्यक्तियों से अनुरोध किया कि वे लोगों को कोविड-19 गाइड लाइन का पालन करते हुय त्यौहार मनाने के लिये प्रेरित करें, समझाइश दे कि किसी भी तरह की अनावश्यक भीड़ एकत्रित ना हो। कलेक्टर सिंह ने बताया कि समस्त एसडीएम द्वारा संबंधित थाना क्षेत्रों में मोहर्रम के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये बैठक ली जा चुकी है। तत्पश्चात भी यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा शासन प्रशासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया जाता है तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।

इंदौर ने हमेशा ही पेश की है एकजुटता की नजीर– डीआईजी श्री कपूरिया

डीआईजी मनीष कपूरिया ने कहा कि इंदौर ने कोविड मुक्त जिले का निर्माण करने के लिये वैक्सीनेशन अभियान में एकजुटता की जो नजीर पेश की है, उसी भावना को बनाये रखते हुये हम सभी को आगे भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्ण रूप से पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि परिस्थिति के अनुरूप मोहर्रम एवं आगामी आने वाले सभी त्यौहार घर में ही रहकर मनाये जाये। त्यौहार के दौरान कोविड-19 गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन किया जाये। उन्होंने कहा कि मोहर्रम पर्व के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस एवं प्रशासन द्वारा सभी पुख्ता इंतजाम कर लिये गये है। शहर काजी डॉ. इशरत अली ने कहा कि मोहर्रम त्यौहार के दौरान कोविड-19 गाइड लाइन का पूरा पालन किया जायेगा तथा जिस तरह इंदौर शहर पहले भी शांति का टापू रहा है, इस बार भी अपनी उसी छवी को बनाये रखेगा।

Spread the love
%d bloggers like this: