Press "Enter" to skip to content

Cricket News – कोहली की ताकत ही बनी कमजोरी, जानें बल्लेबाजी कोच ने ऐसा क्‍यों कहा?

सेंचुरियन. भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) कभी ड्राइव लगाकर ढेरों रन जोड़ते थे, मगर अब वो इसी शॉट को खेलने में हिचक रहे हैं. भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का मानना है कि विराट कोहली को ड्राइव करने में हिचक नहीं दिखानी चाहिए, क्योंकि इससे उन्होंने ढेरों रन जुटाये हैं लेकिन इसके लिये उन्हें सही गेंद का चयन करना चाहिए.

कोहली कवर ड्राइव या ऑफ ड्राइव करने के प्रयास में विकेट के पीछे कैच दे रहे हैं और इसलिए इस संबंध में राठौड़ से सवाल किया गया था. राठौड़ ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि इन शॉट से उन्होंने ने ढेरों रन जुटाये हैं और यह रन बनाने वाले शॉट हैं.

पुजारा और रहाणे का किया समर्थन

उन्हें वह शॉट खेलने चाहिए, लेकिन मुझे लगता है कि जो आपका मजबूत पक्ष है वही आपकी कमजोरी भी बनती है. उन्हें ये शॉट खेलते समय बेहतर गेंद का चयन करना चाहिए. राठौड़ ने रन बनाने के लिये जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का भी समर्थन किया.

उन्होंने कहा कि पुजारा और रहाणे अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं. रहाणे आउट होने से पहले वास्तव में अच्छी लय में दिख रहे थे. पुजारा भी अच्छी लय में थे. उन्होंने अतीत में कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. ये सभी के लिये चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां हैं. राठौड़ ने कहा कि आपको धैर्य रखने की जरूरत है और जब तक वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं, कोचिंग इकाई के रूप में हमें कोई परेशानी नहीं है.

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: