Press "Enter" to skip to content

Cricket News Live – ICC T20 World Cup 2021 के लिए किया ग्रुप्स का एलान, भारत-पाकिस्तान एक ग्रुप में, जानें बाकी टीमों का हाल.

 

कोरोना महामारी की वजह से T20 विश्व कप का आयोजन भारत के बजाय ओमान और यूएई में 17 अक्टूबर से किया जाएगा. इसकी मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा.

Sports News : आईसीसी ने शुक्रवार को 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले T20 विश्व कप के लिए ग्रुपों का ऐलान कर दिया है. खास बात यह है कि आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान की टीमों को सुपर 12 में एक ही ग्रुप में शामिल किया है. ऐसे में साफ है कि दर्शकों को इन दोनों टीमों के बीच कई हाईवोल्टेज मुकाबले देखने को मिल सकते हैं. फिलहाल आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के कार्यक्रम जारी नहीं किया है. कार्यक्रम के बाद ही साफ हो पाएगा कि भारत और पाक के बीच आगामी विश्व कप में कितने मैच होंगे. T20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में होगा.

यहां देखें T20 विश्व कप की डिटेल.
राउंड-1 में आठ टीमें होंगी, जिसमें ऑटोमेटिक क्वालीफायर्स श्रीलंका और बांग्लादेश शामिल हैं. ये टीमें उन छह टीमों के खिलाफ खेलेंगी जिन्होंने क्वालिफाइंग इवेंट के जरिए इस टूर्नामेंट में जगह बनाई है. आयरलैंड, नीदरलैंड, नामीबिया श्रीलंका के साथ ग्रुप ए में जबकि ओमान, पीएनजी, स्कॉटलैंड और बांग्लादेश ग्रुप बी में होंगे.

सुपर 12 में ग्रुप 1 में गत विजेता वेस्टइंडीज, 2010 की चैंपियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका हैं. इनके अलावा राउंड 1 से क्वालीफाई करने वाली अन्य दो टीम भी इस ग्रुप में शामिल होंगी.

ग्रुप 2 में 2007 की चैंपियन टीम भारत, 2009 की विनर पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और राउंड 1 से क्वालीफाई करने वाली अन्य दो टीम होंगी. दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीम सुपर 12 स्टेज में पहुंचेगी। दो टीमें 20 मार्च 2021 की टीम रैंकिंग के आधार पर चुनी जाएंगी.

ये हैं ग्रुपों का फिक्सचर

आगे पढ़े

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: