Press "Enter" to skip to content

Cricket News – ब्रेंडन टेलर के साथ अंपायर ने ऐसा क्या किया कि सोशल मीडिया पर बवाल मच गया?

Sports News. क्रिकेट के मैदान में एक दिलचस्प घटना घटी. बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान ज़िम्बाब्वे के कप्तान ब्रेंडन टेलर को हिट विकेट आउट दे दिया गया. और यह फैसला कुछ ऐसा था कि जिसने भी इसे देखा, इस पर बात किए नहीं रह नहीं पाया.

हरारे में हुए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में ज़िम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी. पारी का 25वां ओवर. स्ट्राइक पर थे ज़िम्बाब्वे के कप्तान ब्रेंडन टेलर. गेंदबाज़ ने बाउंसर मारी और टेलर ने इसे कीपर के सर के ऊपर से निकालने की कोशिश की. लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ, गेंद कीपर के दस्तानो में पहुंच गयी. इसके बाद टेलर उठे और हवा में ही शॉट की प्रैक्टिस करते हुए बैटिंग क्रीज़ के दूसरी तरफ जाने लगे. और इसी प्रोसेस के दौरान उनका बल्ला गिल्लियों पर जा लगा.

बांग्लादेश के एक फील्डर की इस घटना पर नज़र पड़ी और उसने अपील की. फील्ड में खड़े अम्पायर मराइस इरासमस ने टीवी अम्पायर की तरफ इशारा किया और उन्होंने 46 के स्कोर पर टेलर को आउट दे दिया. और देखते ही देखते इस घटना ने सोशल मीडिया पर तूफान खड़ा कर दिया.

नियमों के हिसाब से देखा जाए तो विकेट कीपर के हाथों में जाते ही गेंद को डेड मान लिया जाता है. इसके बाद ना तो कोई रन लिया जा सकता है और ना ही किसी को आउट किया जा सकता है. जबकि हिट विकेट के नियम देखें तो साफ है कि यह फैसला नियमों के मुताबिक सही नहीं कहा जा सकता.

#क्या कहता है नियम

आगे पढ़े

 

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: