Press "Enter" to skip to content

दादासाहेब फाल्के अवार्ड समारोह 4 मई को 

भोपाल। भारतीय फिल्मों के पितामह दादा साहेब फाल्के के स्मृति में कृष्णा चौहान फाउंडेशन के द्वारा लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड (2022) समारोह अंधेरी (मुम्बई) स्थित मेयर हॉल में 4 मई को आयोजित होगा।
इस बात की जानकारी फाउंडेशन के संस्थापक डॉ कृष्णा चौहान ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है। डॉ कृष्णा चौहान न केवल बतौर फिल्म निर्देशक व समाज सेवक कर्मपथ पर अग्रसर हैं बल्कि अवार्ड्स फंक्शन करने के मामले में सबसे अधिक सुर्खियों में रहने वाले पर्सनालिटी के रूप में जाने जाते हैं ।
डॉ कृष्णा चौहान अपने फाउंडेशन के बैनर तले कई अवार्ड्स शो का आयोजन करते हैं। ‘केसीएफ’ के अंतर्गत बॉलीवुड लीजेंड अवार्ड, बॉलीवुड आइकोनिक अवॉर्ड और लीजेंड दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड का आयोजन सन 2019 से किया जा रहा है।
इसके अलावा केसीएफ के द्वारा समाज सेवा, भोजन वितरण और भगवद गीता का वितरण किया जाता है। अभी हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर डॉ कृष्णा चौहान द्वारा ‘मिस एंड मिसेज इंडिया व नारी शक्ति सम्मान 2022’ का सफल आयोजन किया गया था।
इस अवार्ड समारोह के बाद डॉ कृष्णा चौहान 4 मई 2022 को अपने जन्मदिवस पर लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड (2022) समारोह का भव्य आयोजन करने जा रहे हैं।
इस समारोह में भारतीय फिल्मों और उसकी तरक्की में उल्लेखनीय योगदान देने वालों को इस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस बार भी बॉलीवुड के कई नामचीन शख्सियत इस समारोह में शिरकत करेंगे।
गोरखपुर (यूपी) के मूल निवासी डॉ कृष्णा चौहान पिछले 20 वर्षों से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। इन्होंने अपना फिल्मी सफर बतौर सहयक निर्देशक शुरू किया था। एक शार्ट फिल्म के लिए डॉ कृष्णा चौहान को बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड भी मिल चुका है।
इन्होंने कई एड फिल्म्स, म्यूजिक वीडियो बनाया है और अब हिंदी फ़ीचर फिल्म ‘आत्मा डॉट कॉम’ भी बनाने जा रहे हैं।
यह एक हॉरर थ्रिलर फ़िल्म है, जिसके लेखक गाज़ी मोइन हैं। डॉ कृष्णा चौहान के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म के डीओपी पप्पू के शेट्टी हैं।
Spread the love
More from Bollywood NewsMore posts in Bollywood News »
%d bloggers like this: