Press "Enter" to skip to content

जोगी’ के ट्रेलर में पहली बार बिना पगड़ी के नजर आए दिलजीत दोसांझ, ताजा हुआ 1984 के दंगों का दर्द

दिलजीत दोसांझ, हितेन तेजवानी, अमायरा दस्तूर, कुमुद मिश्रा और जीशान अय्यूब स्टारर फिल्म ‘जोगी’ का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज किया गया। इस फिल्म में 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों की कहानी बयां की जाएगी। नेटफ्लिक्स पर 16 सितंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म का 2 मिनट 12 सेकेंड का दमदार ट्रेलर दर्शकों की रूह कंपा देता है। ‘जोगी’ का निर्देशन ‘गुंडे’, ‘सुल्तान’ और ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी फिल्में डायरेक्ट करने के लिए मशहूर डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने किया है।

84 के दंगों के दौरान की है कहानी
फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत 31 अक्टूबर 1984 की सुबह यानि दंगे वाली सुबह से होती है। इसकी शुरुआत में दिलजीत के घर में हंसी-खुशी का माहौल दिखाया गया है। हालांकि, शाम होते होते न सिर्फ इस परिवार के बल्कि पूरे शहर और देश के हालात बदल जाते हैं। दिलजीत दफ्तर के लिए निकलते हैं। अचानक गोलियां चलने की आवाजें आती है और आगजनी होने लगती है। देखते ही देखते शहरभर में दंगे भड़क जाते हैं।

3 दिनों तक कैसे करते हैं सर्वाइव
इसके आगे दंगाई बस में दिलजीत और उनके परिवार को पकड़कर मारने लगते हैं। दिलजीत उनसे पूछते हैं, ‘मेरी गलती क्या है’? तो दंगाई कहते हैं, ‘तू सरदार है न यही तेरी गलती है।’ और देखते ही देखते पूरे शहर के हालात बिगड़ जाते हैं। फिल्म की कहानी में दिलजीत के परिवार और उनके दो अन्य दोस्तों के इर्द-गिर्द बुनी गई है। इसमें वे कैसे 3 दिनों तक दंगे में सर्वाइव करते हैं यह दिखाया गया है।

दिलजीत के करियर की 8वीं हिंदी फिल्म
बता दें कि यह फिल्म दिलजीत के करियर की 8वीं हिंदी फिल्म है। दिलजीत ने 2016 में ‘उड़ता पंजाब’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद वे ‘फिल्लौरी’,  ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’,  ‘सूरमा’, ‘अर्जुन पटियाला’, ‘गुड न्यूज’ और ‘सूरज पे मंगल भारी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Spread the love
More from Bollywood NewsMore posts in Bollywood News »
%d bloggers like this: