Press "Enter" to skip to content

700 करोड़ की हेरोइन पंजाब में पकड़ी गई, अफगानिस्तान से आई थी 102 किलो की खेप

देश . कस्टम विभाग के अधिकारियों ने रविवार को अमृतसर में एक बड़ी वारदात का खुलासा किया है। अधिकारियों ने पाकिस्तान चेक पोस्ट के माध्यम से अफगानिस्तान से आ रहे एक ट्रक कप पकड़ा तो वे हैरान रह गए।

इस ट्रक में 700 करोड़ रुपये की 102 किलोग्राम हेरोइन की खेप जब्त की। बताया जा रहा है कि इस हीरोइन को दिल्ली के एक आयातक द्वारा अफगानिस्तान से आ रही मुलेठी की खेप में छुपाया गया था।

दरअसल, यह घटना अटारी बॉर्डर की है। अफगानिस्तान से आईसीपी अटारी पर पहुंचे ट्रक की बोरी में मुलेठी के साथ लकड़ी के खोल छिपाए गए थे। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक निर्धारित जांच प्रक्रिया के बाद मामले का पता चला था।

खेप में कुछ लकड़ी के लट्ठों में एक अधिकारी द्वारा धब्बे देखे गए तो उनको शक हुआ। इसके बाद संदिग्ध तस्वीरों को देखते हुए सीमा शुल्क अधिकारियों की मौजूदगी में बैग खोले गए।

जब इनको खोला गया तो देखा गया कि कुछ में छोटे बेलनाकार लकड़ी के लट्ठे थे। इन्हीं में सुराख कर हेरोइन फिक्स की गई थी।

पूरी रात कस्टम की टीम इन खोल को तोड़-तोड़ कर हेरोइन निकालती रही। रविवार सुबह तक 102 किलो हेरोइन निकली। यह अब तक दूसरी सबसे बड़ी बरामदगी है। इससे पूर्व 2019 में आईसीपी अटारी में 584 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई थी।

बताया गया कि मुलेठी की यह खेप अफगानिस्तान के शहर मजार-ए-शरीफ से अलेम नाजिर कंपनी ने दिल्ली के व्यापारी को भेजी थी। इसमें हेरोइन किसने रखी और किसके लिए रखी, इस पर जांच शुरू हो गई है।

मुलेठी की इन 340 बोरियों को मजीठ मंडी से जुड़े कस्टम हाउस के एजेंट को रिसीव करना था और दिल्ली के व्यापारी को भेजना था। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: