Press "Enter" to skip to content

आत्मनिर्भर बनाने के लिए चलाए जा रहे प्रशिक्षण अभियान में सैकड़ों महिलाओं को मिला रोजगार

Indore News – इंदौर में महिलाओं के लिये संचालित राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थान में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने उपस्थित होकर 190 महिलाओं का चयन नौकरी के लिये किया।

यह संस्थान केन्द्र सरकार के कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय द्वारा संचालित किया जा रहा है। प्रदेश भर में महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए अलग-अलग प्रशिक्षण अभियान चलाए जा रहे हैं, जहां इन प्रशिक्षण अभियानों का उद्देश्य महिलाओं को प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार दिलाना है।

इस संस्थान में यह रोजगार मेला संभागीय वन अधिकारी नरेन्द्र पाण्डवा एवं कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय के क्षेत्रीय निदेशक और विभागाध्यक्ष अनिता श्रीवास्तव की विशेष उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। संस्था के सहायक निदेशक साकेत कुमार ने आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर बताया गया कि, संस्थान में विभिन्न रोजगार मूलक प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। प्रशिक्षण के पश्चात रोजगार की व्यवस्थाएं भी की जा रही हैं। इसी क्रम में यह रोजगार मेला आयोजित किया गया। मेले में विभिन्न कंपनियों ने 190 महिलाओं का चयन किया।

महिलाओं के लिए चलाए जा रहे प्रशिक्षण अभियान

प्रदेश भर में महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए अलग-अलग प्रशिक्षण अभियान चलाए जा रहे हैं, जहां इन प्रशिक्षण अभियानों का उद्देश्य महिलाओं को प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार दिलाना है।

इसी के मद्देनजर इस रोजगार मेले का आयोजन किया गया था, जहां सैकड़ों महिलाओं को रोजगार दिलाया गया है, तो वहीं अब आने वाले दिनों में भी इसी तरह के रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रशिक्षित महिलाओं को रोजगार दिलाने का काम किया जाएगा।

प्रदेश में इन दिनों लगातार रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है जहां युवाओं और महिलाओं को रोजगार देने का काम किया जा रहा है।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: