Press "Enter" to skip to content

अगले 10 दिन में विराट के बल्ले से रन नहीं निकलते हैं तो टी20 टीम से होंगे बाहर

Sports News. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत के कई सीनियर खिलाड़ी नहीं उपलब्ध होंगे। टेस्ट टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ियों को पहले टी20 मैच में आराम दिया गया है।

हालांकि, दूसरे टी20 मैच से विराट कोहली सहित कई खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन टीम में विराट की जगह पर तलवार लटक रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अगर अगले 10 दिन में विराट के बल्ले से रन नहीं निकलते हैं तो चयनकर्ता उन्हें टी20 टीम से बाहर करने के बारे में सोच सकते हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा है कि अब भारत की टी20 टीम में विराट की जगह पक्की नहीं है। उनकी फॉर्म अच्छी होने पर ही वो भारतीय टीम में जगह बना पाएंगे। अगर वो रन नहीं बना पाते हैं तो उनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

पिछली कुछ सीरीज में श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों ने मध्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन किया है और तीसरे नंबर की जगह के लिए दावेदारी पेश की है।

भारत की टी20 टीम में विराट कोहली लंबे समय से इस स्थान पर खेल रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में उनकी खराब फॉर्म ने टीम में उनकी जगह खतरे में डाल दी है।

आईपीएल में भी कुछ खास नहीं कर पाए विराट
आईपीएल 2022 में भी विराट कोहली कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने सिर्फ 115 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और दो अर्धशतक लगाए। ऐसे में विराट के लिए टीम में अपनी जगह बचाना मुश्किल होगा।

आईपीएल के बाद से विराट कोई टी20 मैच नहीं खेले हैं। एकमात्र टेस्ट मैच में भी उन्होंने 20 और 11 रन की पारी खेली। इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में हर मैच भारत के लिए अहम है और विराट के प्रदर्शन पर सभी की नजर होगी।

एजबेस्टन टेस्ट में खेलने वाले ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर दूसरे टी20 मैच से चयन के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन टीम में विराट की जगह पक्की नहीं है। ऐसे में टीम में उनकी जगह पर जमकर चर्चा होती है।

अब नहीं चले विराट तो होगी मुश्किल
वसीम जाफर ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा “कोहली खेलेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन उनकी फॉर्म पर सभी की नजर रहेगी। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट बहुत अच्छा नहीं रहा है। उनकी फॉर्म भी बहुत अच्छी नहीं है। दीपक हुड्डा अपनी गेंदबाजी के साथ आपको एक विकल्प देते हैं। इस बात को ध्यान में रखा जाएगा।

हालांकि, अभी से कोहली की जगह किसी और को मौका नहीं मिलेगा, लेकिन भविष्य में ऐसा हो सकता है। मैं कहूंगा कि कोहली को कुछ मैच खेलने का मौका मिलेगा और शायद इसके बाद चयनकर्ता कोई फैसला लेंगे।

मुझे नहीं लगता की टीम में उनकी जगह पक्की है, क्योंकि बहुत सारे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले टी20 विश्व कप में स्ट्राइक रेट, खेलने का तरीका और कई अन्य चीजों पर सवाल उठे थे। मुझे लगता है कि हमें भविष्य की तरफ देखते रहना चाहिए।”

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: