Press "Enter" to skip to content

भारतीय पत्रकारिता महोत्सव : शब्द ऋषि सम्मान आज

आत्म निर्भर पत्रकारिता के नए दौर पर होगी चर्चा
इन्दौर। स्टेट प्रेस क्लब मध्य प्रदेश के द्वारा शुक्रवार को 20 पत्रकारों को शब्द ऋषि सम्मान से अलंकृत किया जाएगा। इसके साथ ही आत्मनिर्भर पत्रकारिता के नए दौर पर विचार विमर्श भी होगा।
स्टेट प्रेस क्लब मध्य प्रदेश के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल एवं भारतीय पत्रकारिता महोत्सव के संयोजक सुदेश तिवारी ने बताया कि इस महोत्सव के दूसरे दिन शुक्रवार को प्रातः 11 बजे रविंद्र नाट्यगृह में 20 पत्रकारों को स्व. नरेश मेहता स्मृति शब्द ऋषि सम्मान से अलंकृत किया जाएगा।
इन पत्रकारों के द्वारा पत्रकारिता के अपने कर्तव्य का निर्वहन करने के साथ ही किताब का लेखन भी किया गया है। इसमें पांच पत्रकारों को मरणोपरांत इस सम्मान से अलंकृत किया जाएगा। इस अलंकरण समारोह के मुख्य अतिथि नोबेल शांति पुरस्कार के विजेता कैलाश सत्यार्थी होंगे।
इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, समाजसेवी प्रवीण कक्कड़ एवं योगेंद्र महंत मौजूद रहेंगे। इस अलंकरण समारोह के पश्चात आत्मनिर्भर पत्रकारिता के नए दौर पर मंथन होगा।
इस मंथन में वक्ता के रूप में दैनिक प्रभात खबर के संपादक राजेंद्र तिवारी, चुनाव विश्लेषक यशवंत देशमुख, सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी सीके खेतान, वरिष्ठ पत्रकार जयशंकर गुप्ता, जेपी दीवान और अशोक वानखेडे भाग लेंगे। इस महोत्सव के दूसरे दिन दूसरे सत्र में दोपहर 4:00 बजे विज्ञापन जगत की दुनिया पर विचार-विमर्श होगा। इसमें एड गुरु योगेश रिजवानी , पुनीत भटनागर, विप्लय गुप्ते तथा रेड एफएम की पीयूषा भार्गव भाग लेंगी।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: