Press "Enter" to skip to content

इंदौर क्राइम: टीवी सीरियल बनाने के नाम पर हुई धोखाधड़ी,252 एपिसोड का अनुबंध किया बनाये 50 ही, दर्ज हुआ केस

इंदौर. आर्थिक राजधानी मुंबई के एक डायरेक्टर ने इंदौर के प्रोड्यूसर से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की। डायरेक्टर ने शहर में धारावाहिक की शूटिंग का झांसा दिया और 252 एपिसोड का करार किया, लेकिन 50 एपिसोड के बाद शूटिंग बंद कर दी।
अब न आगे धारावाहिक बना रहा और न ही रुपये लौटा रहा। इस पर प्रोड्यूसर ने विजय नगर थाने में डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।
पुलिस ने बताया कि फरियादी रोहित यादव ने रिपोर्ट लिखाई है। रोहित प्रोड्यूसर है। उसकी शिकायत पर डायरेक्टर रामप्रसाद चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।
फरियादी ने बताया कि वह ‘फिल्मीस्तान फीचर’ नाम की कंपनी का संचालक है। मुंबई की शिवनंदन इंटरप्राइजेज के डायरेक्टर राम प्रसाद चौधरी ने उसके साथ ‘एक दूजे की परछाई’ धारावाहिक के 252 एपिसोड बनाने का एग्रीमेंट किया था। ये सीरियल अनजान टीवी पर प्रसारित होना था। रोहित ने रामप्रसाद को 50 एपिसोड के पैसे भी चुका दिए।
डायरेक्टर ने रोहित को बिना बताए धारावाहिक का प्रसारण भी अनजान टीवी पर शुरू कर दिया लेकिन रोहित को प्रसारण का पैसा नहीं दिया। इसके बाद शूटिंग रोक दी। रोहित ने बताया कि उसे करीब 1.37 करोड़ का नुकसान हुआ है।

प्रोड्यूसर का कहना है कि धारावाहिक बनाने के लिए राम प्रसाद चौधरी ने 13 नवंबर 2020 को मेरे साथ एग्रीमेंट किया था। यह एग्रीमेंट 30 जनवरी 2021 तक के लिए किया गया था।

प्रत्येक एपिसोड पर 2.25 लाख का खर्च होता था, लेकिन राम प्रसाद ने 50 एपिसोड के बाद सीरियल बनाना बंद कर दिया और इसके पैसे भी नहीं दिए। 2 साल पहले इंदौर के सराफा बाजार, राजबाड़ा सहित कई मंदिरों में इस धारावाहिक की शूटिंग हुई थी। इंदौर के अलावा उज्जैन व भोपाल में भी शूटिंग चली।
कलाकारों और पूरे सेट का रोज का  खर्च 2 लाख से अधिक आता था। ये पूरा खर्च रोहित ने उठाया। धारावाहिक के मुख्य कलाकार सोनम लांबा, मोहित सोनकर, अंशिका चतुर्वेदी, अलीना खान, हिना सोनी, पलक कौर, लोकेंद्र राठौर शूटिंग के लिए इंदौर आए थे।
Spread the love
More from Crime NewsMore posts in Crime News »
%d bloggers like this: