Press "Enter" to skip to content

इन्दौर जिले को शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता के क्षेत्र में बनाया जायेगा देश में अव्वल : जल संसाधन मंत्री सिलावट 

– गांव-गांव हो राष्ट्रीय भक्ति की भावना का प्रसार : पर्यटन मंत्री सुश्री ठाकुर 
– जिला पंचायत इन्दौर के प्रथम सम्मेलन में सदस्यों को दिलाई गई शपथ
इन्दौर। इन्दौर जिले को शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता के क्षेत्र में देश में अव्वल बनाया जायेगा। इसके लिये ग्राम पंचायतवार विकास की कार्ययोजना बनाई जायेगी। पंचायत जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया गया है कि वे आगे आकर अपने-अपने गांवों के चहुंमुखी विकास की कार्ययोजना तैयार करें। गांवों के सर्वांगीण विकास के लिये पूरी मदद दी जायेगी।
यह बात जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने आज यहां संपन्न हुई इन्दौर जिला पंचायत के प्रथम सम्मलेन में कही। इस अवसर पर पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, राज्यसभा सदस्य सुश्री कविता पाटीदार, श्री भगवानदास सबनानी, पूर्व विधायक डॉ. राजेश सोनकर, श्री गौरव रणदिवे, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रीना सतीश मालवीय, उपाध्यक्ष श्री भारत सिंह पटेल, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा सहित पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। समारोह में नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों को शपथ दिलाई गई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुये जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि इन्दौर के ग्रामीण क्षेत्रों मे विकास की अपार संभावनाएं हैं। ऐसे वक्त में जब केन्द्र से लेकर ग्राम स्तर तक लगभग सभी जनप्रतिनिधि जिले में एक ही विचारधारा के है, तो हमे विकास कार्यों में अव्वल रहने के लिये सक्रिय भागीदारी निभाना होगी। उन्होंने पंचायत जनप्रतिनिधियों का आव्हान किया कि वे आगे आकर अपने-अपने क्षेत्रों के सर्वागीण विकास की कार्ययोजना तैयार करें। राज्य शासन द्वारा उन्हें पूरी मदद दी जायेगी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुये पर्यटन मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय भक्ति की भावना का प्रसार गांव-गांव होना चाहिए। राष्ट्रीय भक्ति से प्रेरित होकर किये गये कार्यों का वास्तविक लाभ आमजन तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत सभी घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाए। अपने-अपने घरो में महापुरूषों को चित्र लगाये जाये। उन्होंने कहा कि हम जैसे व्यक्तित्व के चित्र लगायेंगे वैसे ही हमारा चरित्र बनेगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुये राज्यसभा सदस्‍य सुश्री कविता पाटीदार ने कहा कि जिला पंचायत इन्दौर के पिछले कार्यकाल के दौरान इन्दौर जिले के विकास के लिये अद्भुत और उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। इन्दौर जिला पंचायत को स्वच्छता, पंचायतों के सशक्तिकरण तथा बेस्ट जिला पंचायत का राष्ट्रीय स्तर के अवार्ड मिले हैं।
उन्होंने आग्रह किया कि जिले के निरंतर विकास का सिलसिला जारी रखा जाए। कार्यक्रम को श्री भगवानदास सबनानी और श्री राजेश सोनकर ने भी संबोधित किया। प्रारंभ में जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री भारत सिंह पटेल ने स्वागत भाषण दिया।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: