Press "Enter" to skip to content

Miss Universe 2021 – मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब भारत की हरनाज़ संधू के नाम, पहना 1170 हीरे जड़ा 37 करोड़ का ताज

दुन‍िया को अपनी मिस यून‍िवर्स 2021 मिल गई है. इस साल सौंदर्य प्रतियोग‍िता के इस प्रत‍िष्ठ‍ित ख‍िताब को भारत की 21 वर्षीय हरनाज कौर संधू ने अपने नाम किया है. इजरायल में आयोज‍ित इस समारोह में मिस यून‍िवर्स 2021 के ऐलान के बाद मिस यून‍िवर्स 2020 एंड्र‍िया मेजा ने हरनाज के सिर पर हीरे का खूबसूरत ताज सजाया.
ब्यूटी पेजेंट के इत‍िहास का सबसे महंगा ताज 
मिस यून‍िवर्स का ताज समय-समय पर बदला गया है. मिस यून‍िवर्स 2021 हरनाज संधू ने अब तक के सबसे महंगे ताज को पहना है. इस ताज की कीमत 5 मिल‍ियन यूएस डॉलर्स है जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार 37,8790, 000 रुपये होगी यानी 37 करोड़ रुपये से अध‍िक. इस ताज को 18 karat गोल्ड, 1770 डायमंड्स, सेंटरपीस में शील्ड-कट गोल्डन कैनरी डायमंड जिसका वजन 62.83 कैरट है से तैयार किया गया है.
 मिस यून‍िवर्स को क्या मिलता है? 
बताया जाता है कि ये लाखों रुपये का इनाम होता है. मिस यून‍िवर्स को न्यूयॉर्क स्थ‍ित मिस यून‍िवर्स अपार्टमेंट में एक साल रहने की खुली इजाजत होती है. इसके लिए यहां सभी चीजों की सुव‍िधा दी जाती है. ग्रॉसरी, ट्रांसपोर्ट सब कुछ. मिस यून‍िवर्स को अस‍िस्टेंट्स और मेकअप आर्ट‍िस्ट्स की एक टीम दी जाती है. एक साल तक मेकअप, हेयर प्रोडक्ट्स, शूज, कपड़े, जूलरी, स्क‍िनकेयर आद‍ि दी जाती है. उन्हें मॉडल‍िंग में मौका देने के उद्देश्य से पोर्टफोल‍ियों बनाने के लिए बेस्ट फोटोग्राफर्स दिए जाते हैं. उन्हें प्रोफेशनल स्टाइल‍िस्ट, न्यूट्र‍िशन, डर्मटोलॉजी और डेंटल सर्व‍िस दी जाती है. एक्सक्लुस‍िव इवेंट्स, पार्टीज, प्रीमियर, स्क्रन‍िंग्स, कास्ट‍िंग्स में एंट्री. ट्रैवल‍िंग प्रीव‍िलेज, होटल में रहने-खाने का पूरा खर्च दिया जाता है. पूरी दुन‍िया दोबारा घूमने का मौका मिलता है.
Spread the love
More from Bollywood NewsMore posts in Bollywood News »
More from Fashion / Style / Tattoo NewsMore posts in Fashion / Style / Tattoo News »
%d bloggers like this: