Press "Enter" to skip to content

बहुउपयोगी है आवास सामग्री एप 

आवास निर्माण में लगने वाली आवश्यक सामग्री को खोजने, ऑर्डर करने और प्राप्त करने में होगी आसानी 
इन्दौर। आवास निर्माण योजना के हितग्राहियों की मदद के लिये आवास सामग्री एप बनाया गया है। यह एप बेहद उपयोगी और बहुउपयोगी है। इसमें हितग्राहियों को आवास निर्माण में लगने वाली आवश्यक सामग्री को खोजने, ऑर्डर करने और प्राप्त करने में आसानी होगी।
आवास सामग्री राज्य के नागरिकों को आस-पास के क्षेत्रों में निर्माण सामग्री से संबंधित उत्पादों और सेवाओं के विक्रेता का पता लगाने में मदद करने के लिए एक वेब ऐप है ताकि नागरिक/लाभार्थी विक्रेता एवं सेवा प्रदाता से संपर्क कर सकें। निर्माण सामग्री से संबंधित विक्रेता और सेवा प्रदाता को आवश्यकतानुसार ऑर्डर दें सके। आवास सामग्री वेब ऐप का उपयोग करके नागरिक/लाभार्थी आवश्यक निर्माण सामग्री खोजने, ऑर्डर करने और प्राप्त करने सक्षम होंगे। इस वेब ऐप पर विक्रेताओं को सभी प्रकार की निर्माण सामग्री और सेवाएं देखेंगी जो कि नागरिक/लाभार्थी को घर बनवाने के कार्य में उपयोग की जाती हैं।
आवास सामग्री एप के माध्यम से आवास निर्माण में उपयोग होने वाली सभी प्रकार की सामग्री जैसे की सीमेंट, सरिया, ईंट, रेती, गिट्टी, दरवाजे, खिड़कियां, बिजली का सामान, पानी की फिटिंग का सामान का क्रय विक्रय इस एप के माध्यम से किया जा सकता है। इसके अलावा राज मिस्त्री, सेंट्रिंग का काम करने वाले, कारपेंटर, इलेक्ट्रिशन अपनी सेवाओं को इस एप के माध्यम से सेवा दे सकते है। इस शासकीय एप में कोई भी विक्रेता और सेवा प्रदाता जो आवास निर्माण सामग्री को बेच सकता है और कोई भी व्यक्ति एप के माध्यम से सामग्री और सेवाओं को घर बैठे ऑनलाइन बुकिंग कर अपनी जरूरत की सामग्री और सेवा का लाभ उठा सकता है। विक्रेता इसका पंजीयन करवाने के लिए नजदीकी ग्राम पंचायत भवन और आजीविका मिशन से संचालित संकुल स्तरीय संगठनों पर जाकर इसकी जानकारी ले सकते हैं और वहा पर चस्पा किए QR CODE के माध्यम से खुद को पंजीकृत कर सकते हैं। आवास निर्माण की योजना बना रहे हितग्राही इस एप पर पंजीकृत विक्रेता से और सेवा प्रदाता से घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर करके लाभ उठा सकते हैं।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: