Press "Enter" to skip to content

इंदौर को नयी रफ़्तार, जियो के बाद एयरटेल ने भी शुरू की अपनी 5-जी सर्विस

Indore 5G Internet Start. इंदौर में रिलायंस जियो के बाद एयरटेल ने भी अपनी 5जी सर्विस मंगलवार को लांच कर दी है।फिलहाल यह सेवा शहर के विजय नगर, रसोमा चौक, बॉम्बे चौराहा, रेडिसन चौराहा, खजराना एरिया, सदर बाजार, गीता भवन, पंचशील नगर, अभिनंदन नगर, पत्रकार कॉलोनी, यशवंत रोड पर मिलेगी।

कुछ दिनों बाद कंपनी शहर के अन्य हिस्सों में भी सेवा का विस्तार करेगी। एयरटेल उपयोक्ताओं को 5जी के लिए सिम बदलने की जरुरत नहीं होगी, लेकिन 5-जी स्मार्ट फोन जरूरी होंगे।

कंपनी के अफसरों का कहना है कि जैसे जैसे कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल आउट पूरा कर रही है, एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी।

नई सेवा की लॉन्चिंग के मौके पर भारती एयरटेल एमपीसीजी के सीईअेा सुजय चक्रवर्ती ने कहा कि एयरटेल के ग्राहक अब मौजूदा 4-जी स्पीड से 20-30 गुना अधिक तक की गति के साथ एक अल्ट्रा फास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।

हम पूरे शहर में इसका विस्तार करने की प्रक्रिया में हैं जो हमारे ग्राहकों को गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और एच डी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसी सुविधा का उपयोग करते है।

उन्हें नई सर्विस से ज्यादा आसानी होगी। आपको बता दें कि आठ से लेकर 12 जनवरी तक इंदौर में प्रवासी सम्मेलन और इन्वेस्टर्स समिट होगी। इसे देखते हुए पहले रिलायंस जियो ने अपनी 5जी सेवा शुरू की और अब एयरटेल कंपनी ने भी शहर के कुछ हिस्सों में टेस्टिंग के बाद 5जी सेवा की घोषणा कर दी है। जल्दी ही इसके आफर भी कंपनी अपने उपभोक्ताओं को देेगी।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »