Press "Enter" to skip to content

प्राचीन बड़े रणजीत हनुमान मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव का हुआ समापन 

नवनिर्मित मंदिर में विराजित हुई मूर्तियां, 12 हजार भक्तों ने ग्रहण की महाप्रसादी
इन्दौर। महूनाका स्थित समाजवाद नगर में नवनिर्मित श्री बड़े रणजीत हनुमान मंदिर में पांच दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव का समापन रविवार को विशाल भंडारे के साथ हुआ। समाजनगर में आयोजित इस विशाल महाप्रसादी में रहवासियों के साथ-साथ आसपास की कालोनियों के लगभग 12 हजार से अधिक भक्तों ने भोजन प्रसादी का लाभ लिया।
श्री बड़े रणजीत हनुमान मंदिर में आयोजित इस भव्य महाप्रसादी की खास बात यह रही कि रहवासी संघ से जुड़ी 50 से अधिक महिला सेवादारों ने अपने हाथों से पुड़‍ियॉं बेल सभी को श्री बड़े रणजीत हनुमान मंदिर की महाप्रसादी बनाई। वहीं इस विशाल भंडारे में 150 से अधिक युवाओं ने व्यवस्थाओं की कमान संभाल रखी थी।
भंडारे में 100 से अधिक बच्चों के साथ-साथ बुजुर्गों ने भी परोसगारी की। श्री बड़े रणजीत हनुमान मंदिर समिति ने बताया कि श्री बड़े रणजीत हनुमान मंदिर में हनुमान, राधा-कृष्ण, शनि भगवान एवं राम दरबार की मूर्तियां मंदिर में विराजमान की गई।
वहीं रविवार को विद्वान पंडि़तों के सानिध्य में छप्पन भोग व महाआरती की गई। वहीं भगवान को पुड़ी, रामभांजी, नुक्ती व खजूर की चटनी, भजिए का भोग भी लगाया गया।
इसके पश्चात आम लोगों के लिए महाप्रसादी की शुरुआत हुई जिसमें 12 हजार से अधिक भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की। श्री बड़े रणजीत हनुमान मंदिर में आयोजित प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान प्रतिदिन अलग-अलग श्रृंगार भी यहां किया गया था। जो यहां आने वाले भक्तों के लिए आकर्षण का केंद्र था।
Spread the love
%d bloggers like this: