Press "Enter" to skip to content

अमेजन की ओर से 2024-31 तक के लिए आईसीसी के मीडिया राइट्स खरीदने की तैयारी

Sports News. इंडियन प्रीमियर लीग के मीडिया राइट्स का जब ऑक्शन हुआ, तब काफी सुर्खियां बटोरी गई थीं. इसके बाद हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के टीवी राइट्स में स्टार ने बाजी मार ली. इसी कड़ी में अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के टीवी राइट्स के ऑक्शन की तैयारियां हो रही हैं.

इसके लिए स्टार या सोनी नहीं बल्कि अमेज़न जोर आजमाइश कर रहा है.

क्रिकबज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन की ओर से 2024-31 तक के लिए आईसीसी के मीडिया राइट्स खरीदने की तैयारी है. अगर ऐसा होता है कि आईसीसी के होने वाले बड़े इवेंट्स के प्रसारण का हक अमेजन के पास होगा.

अमेजन अभी तक इन राइट्स को लेकर आईसीसी के अधिकारियों के साथ कई बार बैठक कर चुका है. यह बैठक यूके, भारत, दुबई और अमेरिका में हुई है. आईसीसी के मीडिया राइट्स के ऑक्शन तीन भागों में होंगे, टीवी, डिजिटल और टीवी-डिजिटल की एक बिड इनमें शामिल है.

अमेजन के अलावा सोनी और ज़ी की ओर से भी इसमें बोली लगाई जा सकती है, हालांकि इसके चांस अभी काफी कम दिख रहे हैं. अगर ये दो बड़ी कंपनियां बोली नहीं लगाती हैं, तो अमेजन के हाथ में यह डील जा सकती है. बता दें कि अभी अमेजन मूल रूप से ई-कॉमर्स के कारोबार में ही शामिल है.

अमेजन अभी पूरी तरह से क्रिकेट के क्षेत्र में नहीं है, सिर्फ न्यूजीलैंड में होने वाले क्रिकेट मैचों के प्रसारण का अधिकार अमेजन प्राइम के पास है. पहले इस बात की जानकारी थी कि अमेजन आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए भी बोली लगा सकता है, लेकिन उसने अपना नाम फिर वापस ले लिया था.

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: