Press "Enter" to skip to content

Religious and Spiritual News Indore – घर की दक्षिण दिशा के दोष में है कारगर ये वास्तु उपाय.

 

Religious and Spiritual News Indore :कहा जाता है वास्तु शास्त्र में दक्षिण मुखी मकान व दुकान दोनों को ही शुभ नहीं माना जाता। जिस कारण लोग प्रयास करते हैं कि इस घर व दुकान दक्षिणमुखी न हो। लेकिन कई बार जाने अनजाने में या मजबूरी के चलते ऐसा करना पड़ता है। जिस कारण लोग इस बात से परेशान हो जाते हैं कि उन्हें इसके चलते अशुभ प्रभावों का सामना करना पड़ता है। मगर क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसी परिस्थितियां भी होती हैं, जब दक्षिणमुखी मकान व दुकान अशुभ प्रभाव नहीं देते। या कई बार ये भी कहा जाता है कुछ स्थितियां होती हैं जब इस दिशा का दोष खत्म हो जाता है।

दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण मुखी मकान या दुकान कैसा प्रभाव देता है यह इस बात पर निर्भर करती है मकान का वास्तु, मोहल्ले का वास्तु तथा उसके आस-पास स्थित वातावरण और वृक्षों की स्थिति कैसी है। परंतु यदि आपको लग रहा है कि आपका दक्षिणमुखी मकान या दुकान दुष्प्रभाव दे रहा है तो आप वास्तु में बताए गए कुछ उपाय कर सकते हैं। यहां जानिए कौन से है वो खास उपाय जो दक्षिणमुखी मकान के दुष्प्रभाव से बचाव करते है।

वास्तु के अनुसार मंगल की दिशा दक्षिण मानी गई है। इससे जुड़ी शुभ प्रभाव पाने के लिए दक्षिण दिशा में नीम का एक बड़ा सा वृक्ष जरूर होना चाहिए।

द्वार के ऊपर पंचमुखी हनुमानजी का चित्र भी लगाएं। कहा जाता है द्वार के ठीक सामने आशीर्वाद मुद्रा में हनुमान जी की मूर्ति अथवा तस्वीर लगाने से भी दक्षिण दिशा की ओर मुख्य द्वार के वास्तु दोष का नाश होता है।

आगे पढ़े

Spread the love
More from Religion newsMore posts in Religion news »
%d bloggers like this: