Press "Enter" to skip to content

Sports News – टाटा ने “आईपीएल” के राइट्स खरीदे 

अगले साल से टाटा आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा. टाटा ने चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो की जगह लिया है.

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन अगले महीने फरवरी में होना है. इस बीच आईपीएल को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. आईपीएल के नए स्पॉन्सर की घोषणा हो चुकी है. भारत के सबसे बड़े व्यवसाय समूह में से एक टाटा समूह इस साल से चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो की जगह आईपीएल का प्रायोजक होगा.

आईपीएल की संचालन परिषद ने मंगलवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया है. आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि हां , टाटा समूह अब आईपीएल का प्रायोजक होगा. वीवो ने 2018 से 2022 तक आईपीएल के प्रायोजन अधिकार 2200 करोड़ रुपये में खरीदे थे लेकिन गलवान घाटी में 2020 में भारत और चीन के बीच सैन्य टकराव के बाद वीवो ने एक साल का ब्रेक लिया था. उसकी जगह ड्रीम 11 प्रायोजक था.

 

आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप का अधिकार टाटा के पास

वीवो 2021 में फिर प्रायोजक बना हालांकि अटकलें लगाई जा रही थी कि वे उचित बोली लगाने वाले को अधिकार का हस्तांतरण करना चाहते हैं और बीसीसीआई ने इसका समर्थन किया. वीवो ने साल 2018 में आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप के अधिकार खरीदे थे. इसके तहत कंपनी को हर साल बीसीसीआई को 440 करोड़ बतौर टाइटल स्पॉन्सर देने थे. वीवो का यह कॉन्ट्रैक्ट 2022 तक था. लेकिन कंपनी ने बीच में ही इसे छोड़ने का फैसला किया.

जानिए कब हो सकते हैं ऑक्शन

आईपीएल मेगा ऑक्शन फरवरी के शुरुआती हफ्ते में आयोजित होने वाली थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए डेट को बदला जा सकता है. आईपीएल की सभी 10 टीमें इस ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने के लिए पानी की तरह पैसा बहाने को तैयार होगी. कई भारतीय खिलाड़ी भी इस बड़े ऑक्शन का हिस्सा होने जा रहे हैं.

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: