Press "Enter" to skip to content

चीनी बदल देगी आपके चेहरे की रंगत, हफ्ते में सिर्फ 2 बार लगाने से मिलेंगे रिजल्ट

Health Tips : हमारे घर में ही ऐसी चीजें मौजूद हैं, जो आसानी से चेहरे की रंगत बदल सकती हैं. ऐसी ही एक घरेलू चीज चीनी है, जो चेहरे से सारी गंदगी, तेल और डेड स्किन सेल्स को निकालकर फेंक देती है. घर में शुगर फेस स्क्रब इस्तेमाल करके त्वचा का प्राकृतिक रंग ऊपर लाया जा सकता है. आइए जानते हैं कि चेहरे की रंगत बदलने के लिए चीनी को चेहरे पर कैसे लगाएं.

चेहरे की रंगत बदलने के लिए लगाएं शुगर फेस स्क्रब

शुगर फेस स्क्रब स्किन की डेड स्किन सेल्स हटाकर नई स्किन सेल्स को ऊपर आने में मदद करता है. जिससे आपकी त्वचा की रंगत में निखार दिखता है. आइए जानते हैं कि शुगर फेस स्क्रब का इस्तेमाल कैसे करें.

नींबू और चीनी

चेहरे की गंदगी को हटाकर निखार लाने के लिए नींबू और चीनी का फेस स्क्रब इस्तेमाल किया जा सकता है. यह होममेड फेस स्क्रब (Homemade face scrub) बनाने के लिए 1 चम्मच चीनी में आधा नींबू का रस मिलाएं. इसके साथ आप थोड़ा शहद भी मिला सकते हैं. अब इस मिक्सचर से साफ चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें. 2 मिनट मसाज के बाद मिक्सचर को 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा छोड़ दें और फिर साफ पानी से धो लें.

हल्दी और चीनी

त्वचा की अशुद्धियों को दूर करने के लिए हल्दी काफी फायदेमंद होती है. जो कि एक्ने, डार्क सर्कल और टैनिंग को दूर करने में मदद करती है. इसके लिए आप 1 चम्मच हल्दी के साथ 1 चम्मच चीनी और 1 चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें. 2 मिनट मसाज के बाद चेहरे पर मिक्सचर 20 मिनट लगा रहने दें और फिर चेहरा गुनगुने पानी से धो लें.

डिस्क्लेमर : इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी सद्भावना पाती की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Spread the love
More from Health NewsMore posts in Health News »
%d bloggers like this: