Press "Enter" to skip to content

Tokyo Olympics 2020 Update – कुछ पल के लिए खिलाड़ी अब हटा पाएंगे मास्क, दुनिया देखेगी विजेताओं की मुस्कान

टोक्यो ओलिंपिक के तीसरे दिन बड़ा बदलाव हुआ है. कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे है इस ओलिंपिक में कुछ पल के लिए मास्क हटाने की अनुमति मिली है. टोक्यो ओलिंपिक के पदक विजेता खिलाड़ी अब तस्वीर खिंचवाते हुए अपनी मुस्कान बिखेर पाएंगे. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने रविवार को अपने नियमों में बदलाव करते हुए उन्हें पदक वितरण समारोह के दौरान 30 सेकेंड के लिए मास्क उतारने की अनुमति दी है.

कोविड-19 संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए आयोजकों ने खिलाड़ियों, कोचों और अधिकारियों के लिए हर समय मास्क पहनना अनिवार्य किया था. बदले हुए नियम के तहत खिलाड़ियों को संक्षिप्त समय के लिए मास्क उतारने की स्वीकृति है. यह नियम रविवार सुबह से लागू हुआ.

फोटो खिंचवाने की अनुमति

आईओसी ने बयान में कहा, ”टोक्यो 2020 प्लेबुक्स को ध्यान में रखते हुए आज फैसला किया गया कि पदक वितरण समारोह के दौरान खिलाड़ियों को पोडियम पर शारीरिक दूरी के साथ बिना मास्क के 30 सेकेंड के लिए फोटो खिंचवाने की स्वीकृति होगी. स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी के स्थान पर वे मास्क के साथ ग्रुप तस्वीर खिंचवा पाएंगे.”

पदक विजेताओं के लिए उठाया गया कदम

बयान के अनुसार, ”विजय समारोह के नियमों को अपडेट किया गया है, जिससे कि खिलाड़ी मीडिया के सामने तस्वीर खिंचवा पाएंगे जो उनके खेल करियर के ऐतिहासिक लम्हे के दौरान उनके चेहरे के हावभाव और भावनाओं को कैद कर पाएंगे. साथ ही सभी पदक विजेताओं की उपलब्धि का एक साथ जश्न मनाया जा सकेगा.”

आयोजकों ने कोविड के समय में खेलों को सुरक्षित रखने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. खिलाड़ियों को ट्रे में पदक दिए जा रहे हैं और उन्हें स्वयं इन्हें अपने गले में डालना है.

हर वक्त पहनना है मास्क

आयोजकों ने COVID-19 खतरे से निपटने के लिए हर समय एथलीटों, कोचों और अधिकारियों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है. प्रोटोकॉल के तहत सिर्फ मेडल विजेता खिलाड़ियों को फोटो खिंचाने के दौरान मास्ट हटाने की अनुमति दी गई. बाकी पूरे समय सभी को मास्क पहने रहना है.

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: