Press "Enter" to skip to content

गीता भवन में निःशुल्क नेत्र शिविर में 145 मरीजों का ऑपरेशन के लिए चयन 

* शिवोदया वेलफेयर सोसायटी द्वारा अब तक पांच निःशुल्क शिविरों का आयोजन
इन्दौर। शिवोदया वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में आज दूसरी बार गीता भवन मंदिर में निःशुल्क नेत्र चिकित्सा एवं मोतियाबिंद परीक्षण शिविर का आयोजन सांसद शंकर लालवानी के मुख्य आतिथ्य में किया गया। समाजसेवी प्रेमचंद गोयल, गीता भवन ट्रस्ट के अध्यक्ष राम ऐरन, अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति के पूर्व अध्यक्ष किशोर गोयल विशेष अतिथि थे।
अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलन कर शिविर का शुभारंभ किया। सांसद लालवानी ने अपने रक्तचाप की जांच भी करवाई। उन्होंने शिविर में आए मरीजों से व्यवस्थाओं के बारे में पूछताछ भी की।
सोसायटी की प्रमुख भावना नितिन अग्रवाल ने प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत कर उन्हें बताया कि अब तक पांच स्थानों पर निःशुल्क नेत्र शिविर आयोजित किए जा चुके हैं, जिनमें करीब 650 मरीजों का ऑपरेशन के लिए चयन किया गया है। गीता भवन में यह दूसरा नेत्र शिविर है।
शंकरा आई हास्पिटल के नेत्र रोग विशेषज्ञों की टीम ने शिविर में आए 375 मरीजों की आंखों का परीक्षण कर 145 मरीजों का चयन मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए किया।
कुछ मरीजों को औषधियां एवं चश्में प्रदान करने की अनुशंसा भी की गई। शिविर के बाद 50 मरीजों को शंकर आई हास्पिटल ले जाकर अत्याधुनिक उपकरणों से जांच भी की गई।
Spread the love
%d bloggers like this: