Press "Enter" to skip to content

पीएम मोदी के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों को अंगूठी देगी बीजेपी

17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. इस खास मौके पर बीजेपी अलग अलग राज्यों में विभिन्न कार्यक्रमों के तहत पूरे देश में इसे मनाने की तैयारी कर रहा है. ये कार्यक्रम 17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक चलेगा.हर राज्य में आम से लेकर राज्य सरकार अपने-अपने तरीके से इस जश्न का प्लान बना रहे हैं. इस बीच तमिलनाडु में बीजेपी ने एक बड़ा ऐलान किया है. दरअसल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के बीजेपी इकाई ने फैसला किया है कि वह इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जन्म लेने वाले नवजात बच्चों को सोने की अंगूठी देंगे. ये अंगूठी एक तोहफे की तरह दी जाएगी. इतना ही नहीं इस दिन 720 किलोग्राम मछली बांटने की भी इंतजाम है.

इस ऐलान के बाद अब सवाल उठता है कि आखिर इस दिन जन्मे सभी नवजात बच्चों को अंगूठी बांटने में कितना खर्च आएगा. अंगूठी बांटने के कार्यक्रम में आने वाले खर्च को लेकर मंत्री एल मुरुगन ने कहा कि तोहफे के तौर पर दी जाने वाली एक अंगूठी करीब 2 ग्राम की होगी. 2 ग्राम सोने की कीमत 5000 के आसपास हो सकती है.

उन्होंने कहा कि हम पीएम मोदी का जन्मदिन अपने तरीके से मना रहे हैं, ये कोई मुफ्त में दी जाने वाली रेवड़ी नहीं बल्कि इस तोहफे के जरिए हम पीएम के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चे का स्वागत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकारी RSRM हॉस्पिटल 17 सितंबर के दिन 10-15 बच्चे जन्म ले सकते हैं और ये गिफ्ट उन्हीं बच्चों को मिलेगा.

बांटी जाएगी मछली

मंत्री एल मुरुगन ने बताया, इस खास मौके पर हम एक और अनूठी योजना लेकर आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि कल मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्वाचन क्षेत्र में 720 किलोग्राम मछली भी बांटी जाएगी. इस योजना के पीछे का कारण प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना को प्रोत्साहित करना है. वहीं 720 किलोग्राम मछली इसलिए बांटी जा रही है क्योंकि इस साल पीएम 72 साल के हो रहे हैं.दिल्ली में ‘सेवा पखवाड़े’ का आयोजन

एक तरफ जहां तमिलनाडु यूनिट नवजात बच्चों को अंगूठी देकर पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बना रहा है. वहीं दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में भी पीएम का जन्मदिन बेहद ही शानदार तरीके से मनाया जाएगा. दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि इस मौके पर भाजपा 17 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक ‘सेवा पखवाड़े’ मनाएगी. उन्होंने कहा कि इस दौरान कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.
इसमें एक कार्यक्रम विशेष दौड़ का आयोजन है. जिसमें झुग्गी झोपड़ी के लोग हिस्सा ले सकेंगे. आदेश गुप्ता ने बताया कि इस दौड़ के आयोजन में शहर के बस्तियों के लगभग 10,000 बच्चे और युवा हिस्सा लेंगे.
Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: