Press "Enter" to skip to content

Bollywood News – अब थिएटर में फ़िल्में बंद, सिर्फ OTT पर ही होंगी रिलीज़

बीते दो सालों में कोरोना वायरस की वजह से पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है. कुछ वक्त पहले ही थोड़ी सी राहत मिली ही थी कि अब फिर से ओमिक्रोन के चलते देश के अलग अलग हिस्सों में धीरे धीरे सब बंद होना शुरू हो गया है.

जब 2021 में लॉकडाउन लगा था तब सिनेमाघरों के बंद होने के कारण दर्शकों के पास खुद को एंटरटेन करने का एक ही जरिया था वो था ओटीटी प्लेटफॉर्म. शायद इसी वजह से जहां कुछ मेकर्स ने अपने नुकसान को कम करने के लिए फिल्मों को डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज किया, तो कई ने सिनेमाघरों के खुलने का इंतजार किया. अब एक बार फिर से ऐसा ही होने जा रहा है जब थिएटर्स से फ़िल्में गायब हो जाएंगी ओटीटी पर ही नजर आएंगी.

दरअसल, सिनेमाघरों के खुलने के बाद भी मेकर्स प्रोडक्शन हाउसेस को जिस भारी भीड़ की उम्मीद थी वो थिएटर्स में उतनी देखने को मिल नहीं पाई. जिस वजह से कई बड़े बैनर तले बनीं फ़िल्में या तो बुरी तरह पिट गईं या फिर ठीक ठाक ही चलीं. बस कुछ ही फ़िल्में ऐसी रहीं जिन्होंने दर्शकों को अपनी तरफ खींचा करोड़ों कमा ले गईं. वहीं, लोगों के सिनेमाघरों में कम आने की वजह ओटीटी है. लोगों को ott प्लेटफार्म पर फ़िल्में देखना खूब पसंद आ रहा है. थिएटर से ज्यादा लोग ओटीटी को तवज्जो दे रहे हैं. ऐसे में अब बॉलीवुड के दो बड़े प्रोडक्शन हाउसेस ने अपनी आने वाली सभी फिल्मों को ओटीटी पर ही रिलीज़ करने का फैसला किया है. ये दो बड़े प्रोडक्शन हाउस कोई नहीं बल्कि टी-सीरीज और यश राज फिल्म्स हैं.

बता दें कि, टी-सीरीज के बैनर तले बनीं सत्यमेव जयते 2, चंडीगढ़ करे आशिकी जैसी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाईं थीं. इसके साथ ही यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म ‘बंटी बबली 2’ का भी बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल देखने को मिला.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब टी-सीरीज के साथ यशराज फिल्म्स ने भी अपनी आने वाली फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया है.

बता दें कि, यशराज की पाइपलाइन में कई सारी फिल्में हैं. इनमें पृथ्वीराज, शमशेरा. जयेशभाई जोरदार जैसी कई फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा ख़बरें यहां तक हैं कि, यशराज फिल्म्स ने अपनी 4 फिल्मों को बेचने के लिए अमेजन प्राइम वीडियो के साथ 250 करोड़ रुपये की डील भी साइन की है. हालांकि, आने वाले दिनों में ये प्रोडक्शन हाउस अपनी फिल्मों को कौन से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करता है इस बात की जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

Spread the love
More from Bollywood NewsMore posts in Bollywood News »
%d bloggers like this: