Press "Enter" to skip to content

Cricket News – शिवम दुबे और यशस्‍वी जायसवाल राजस्‍थान रॉयल्‍स छोड़ मुंबई की टीम में शामिल

IPL 2021 : आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू होने में अब एक ही महीने का वक्‍त रह गया है. आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है बचे हुए 31 मैच यूएई में ही खेले जाएंगे, जहां आईपीएल 2020 का पूरा सीजन खेला गया था. टीमें यूएई पहुंचना शुरू हो गई हैं. मुंबई इंडियंस चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ज्‍यादातर खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं. जो खिलाड़ी इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज खेल रहे हैं, उनको छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी यूएई में ही हैं. इस बीच आईपीएल की पहली चैंपियन टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के खेमे से एक खबर आ रही है. पता चला है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने दो खिलाड़ी शिवम दुबे यशस्‍वी जायसवाल को रिलीज कर दिया है. अब ये दोनों खिलाड़ी मुंबई के लिए खेलेंगे, लेकिन ये टीम आईपीएल वाली टीम नहीं है.

दरअसल मुंबई की टीम को जल्‍द ही ओमान के दौरे पर जाना है. इस टीम को तीन वन डे तीन टी20 मैच खेलने हैं. इस टीम में शिवम दुबे यशस्‍वी जायसवाल को भी शामिल किया गया है. इस दौरे पर मुंबई के ज्‍यादातर खिलाड़ी नहीं जा पा रहे हैं, क्‍योंकि खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दो खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. इस बारे में बात करते हुए मुंबई के चयनकर्ता सलिल अंकोला ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से कहा है कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने राजस्‍थान रॉयल्‍स से इन दो खिलाड़ियों को रिलीज करने का आग्रह किया था. टीम इस पर हामी भर दी है अब ये खिलाड़ी इस दौरे के बाद ही अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए यूएई जाकर कैंप में शामिल हो पाएंगे.

अभी तक खेले गए आईपीएल 2021 के मैचों की बात करें तो राजस्‍थान रॉयल्‍स का सफर कुछ खास नहीं रहा है. आईपीएल 2020 में तो टीम आठवें यानी नंबर पर रही थी. इसी के बाद टीम ने कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ को न केवल कप्‍तानी से हटा दिया था, बल्‍कि टीम से भी रिलीज कर दिया था, इसके बाद संजू सैमसन को टीम का नया कप्‍तान बनाया गया. इस बार भी टीम का प्रदर्शन ऐसा नहीं है कि जिसकी चर्चा की जाए. टीम ने सात में से केवल तीन ही मैच जीते हैं उसके पास इस वक्‍त छह ही अंक हैं. टीम प्‍वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है. आईपीएल 2021 के पहले फेज से पहले टीम के कई विदेशी खिलाड़ी टीम को छोड़ गए थे, इसलिए टीम को काफी मुश्‍किलों का सामना करना पड़ा था. अब अगर टीम को प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई करना है तो लगातार अपने मैच जीतने होंगे. ये वही टीम है, जो साल 2008 में आईपीएल की पहली चैंपियन थी, लेकिन इसके बाद से अब तक एक भी बार खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. देखना होगा कि टीम बचे हुए मैचों में किस तरह का प्रदर्शन करती है

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: