Press "Enter" to skip to content

Crime News – 34 लाख की ठगी: नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले पति पत्नी गिरफ्तार

Crime News: सरकारी नौकरी का झांसा देकर इंदौर की एक युवती से रतलाम के दंपती ने 34 लाख रुपए हड़प लिए। युवक पीड़िता का कई दिनों तक देह शोषण करता रहा। मामले में आरोपी युवक को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। वहीं आरोपी की पत्नी को भी इसमें सहभागी बनाते हुए बुधवार देर रात जेल भेजा गया है। आरोपी युवक पर धारा 376 व पत्नी पर धारा 109 में मामला दर्ज किया गया है।
मनोज की उज्जैन में महिला से मुलाकात हुई थी। उसने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से 34 लाख रुपए ले लिए थे। बाद में झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाए। इस में पत्नी विनीता जैन ने भी उसकी मदद की थी। मामले में केस दर्ज होने के बाद मनोज को रतलाम से गिरफ्तार कर लिया था। टीआई ज्योति शर्मा को सूचना मिली थी, महिला घर पर फरारी काट रही है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
पीडता ने महिला थाना पुलिस को बताया कि वह इंदौर में एक निजी कंपनी में काम आरोपी काम करती थी। जो कि मनोज और उसकी पत्नी अनीता द्वारा कई बार फोन लगाकर कभी टोवी रिचार्ज तो कभी मोबाइल रिचार्ज करवाते थे। कई और बच्चों के लिए कोई उपहार भेजना होता था तो वह पीडता को ही कहते थे। और पीड़ता अमेजॉन या अन्य इंटरनेट के माध्यम से बच्चे के लिए गिफ्ट भी बुक करवा दी थी। पीडतिा द्वारा कई बार मनोज के खातों में रुपए ट्रांसफर भी किए गए जिसके प्रमाण महिला पुलिस को पीडता ने मैं सबूत दिए थे। बताया गया, मनोज जैन से जब उसकी मुलाकात हुई। उसने सरकारी नौकरी का झांसा दिया। तब पीड़िता के पास 15 लाख रुपए जमा पूंजी थी। सरकारी नौकरी के लालच में उसने कई लोगों से उपर रुपर लेकर आरोपी को दिए। थे। 19 लाख की उधारी होने के बाद पीड़ीता ने जब मनोज से नौकरी की बात की तो वह टालने लगा। इसके बाद युवती ने महिला थाने में मनोज जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।
पीड़ता ने बताया कि वर्ष 2016 में वह नौकरी ढूंढने के लिए उज्जैन गई हुई थी। जहां कलेक्टर ऑफिस में घूमते हुए आरोपी मनोज उससे मिला। मनोज द्वारा कई बड़े अधिकारियों के साथ मेल-जोल देखकर युवती मनोज के झांसे में आ गई और उसे लग लगा वह सरकारी नौकरी दिला सकता है। आरोपी द्वारा 1 वर्ष में 34 लाख रुपए पीड़िता से ठग लिए गए थे। इसके बाद युवती ने इस बात की शिकायत इंदौर के महिला थाना में दर्ज कराई थी। पुलिस द्वारा लगातार मनोज की तलाश की जा रही थी। 6 जुलाई 2021 को मनोज को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेज दिया गया था। मामले में सहभागी मनोज की पत्नी विनीता जैन को बुधवार गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।
Spread the love
More from Crime NewsMore posts in Crime News »
%d bloggers like this: