Press "Enter" to skip to content

राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू ने हासिल की बड़ी जीत, पीएम मोदी ने घर जाकर दी बधाई, कहा- भारत ने इतिहास रच दिया

देश। राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने बड़ी जीत हासिल की है. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके आवास पर पहुंचे और उनको जीत की बधाई दी. इस दौरान बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा कि आदिवासी समुदाय की एक बेटी के राष्ट्रपति निर्वाचित होने के साथ ही भारत ने इतिहास लिखा है. द्रौपदी मुर्मू की जिंदगी, मिसाल कायम करने वाली, उनकी कामयाबी हर भारतीय को प्रेरित करेगी, वह नागरिकों के लिए उम्मीद की किरण बनकर उभरी हैं.

उन्होंने कहा, ”ऐसे समय में जब 1.3 अरब भारतीय आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं तब पूर्वी भारत के एक सुदूर हिस्से में पैदा हुए एक आदिवासी समुदाय की भारत की बेटी को हमारा राष्ट्रपति चुना गया है! श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को इस जीत पर हार्दिक बधाईयां.”

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

प्रधानमंत्री ने कहा कि श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी एक सर्वश्रेष्ठ विधायक और मंत्री रही हैं. झारखंड के राज्यपाल के रूप में उनका कार्यकाल शानदार रहा है. मुझे भरोसा है कि वह एक उत्कृष्ट राष्ट्रपति होंगी जो आगे बढ़कर देश का नेतृत्व करेंगी और भारत की विकास यात्रा को मजबूत करने में हमारी मदद करेंगी.

उन्होंने कहा कि मैं पार्टी लाइन के बाहर उन सभी सांसदों और विधायकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया है. उनकी जीत हमारे लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत है.

विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हरा कर बनीं राष्ट्रपति
राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू का मुकाबला विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा से था. मतगणना के शुरुआती दौर में मुर्मू ने बढ़त बना ली थी. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक जीत के बाद पार्टी की राज्य इकाइयों ने जश्न की तैयारी कर रखी है.

जनजातीय बहुल गांवों में की गई जश्न की तैयारी
पार्टी ने जनजातीय बहुल गांवों और जिलों में जश्न की तैयारी की है. मुर्मू यह चुनाव जीत कर देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर पहुंचने वाली पहली आदिवासी समुदाय की महिला बन गईं है.

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: