Press "Enter" to skip to content

इंग्लैंड ने रचा इतिहास, वनडे में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, इन बल्लेबाजों ने खेली तूफानी पारी

England made the biggest score in ODI : आज के समय में क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। कोई भी प्लेयर कब कोई बड़ा कर दे इसका कोई भरोसा नहीं है।

ऐसा ही कुछ हुआ इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज में। जहां इंग्लैंड ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान हासिल किया है।

दरअसल, इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच आज पहला वनडे मैच खेला गया। इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड ने वनडे इंटरनेशनल्स में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 498 रन बनाए जो अब तक का सबसे बड़ा वनडे स्कोर है। इससे पहले 481 रन वनडे का सर्वाधिक स्कोर था। यह स्कोर भी इंग्लैंड ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2018 में बनाया था।

इंग्लैंड टीम के तीन प्लेयरों ने ठोका शतक

इंग्लैंड की ओर से ओपनर फिलिप साल्ट ने सिर्फ 93 गेंदों में 122 रन जड़ दिए। इसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल हैं. उनका साथ दे रहे डेविड मलान ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की और 109 गेंदों में 125 रन बनाए. डेविड ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने भी इस मैच में शतक जड़ा।

जॉस बटलर ने खेली तूफानी पारी

आईपीएल से ही शानदार फॉर्म में चल रहे जॉस बटलर ने भी इस मैच में तूफानी पारी खेली. बटलर ने सिर्फ 43 गेंद में 100 रन पूरे किए. उन्होंने कुल 70 गेंदों में 162 रन बनाए। जिसमें 7 चौकों के साथ 14 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा लियम लिविंगस्टन ने भी तेज तर्रार बैटिंग की और सिर्फ 22 गेंदों में 66 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए।

26 छक्के और 36 चौके लगे मैच में

England made the biggest score in ODI : इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कुल 26 छक्के लगाए। इसमें से 14 छक्के अकेले बटलर ने ही जड़ दिए। 6 छक्के लियम लिविंग्सटन ने मारे। फिलिप साल्ट और डेविड मलान ने 3-3 छक्के मारे। 498 रनों का स्कोर बनाने में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 36 चौके भी इस मैच में लगाए।

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: