Press "Enter" to skip to content

चौथे फार्म टेक एशिया का आयोजन कल से हुआ शुरू 11 अप्रैल तक रहेगा जारी 

इंदौर. चौथे फार्म टेक एशिया का आयोजन ब्राह्मणी इवेंट्स एंड एक्जीबिशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कल 08 अप्रैल से शुरू हुआ जो 11 अप्रैल 2022 तक कृषि कॉलेज ग्राउंड, इंदौर में जारी रहेगा.

इस एक्जीबिशन में कृषि, डेयरी और पशुधन उद्योग पर एक अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी एवं सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

यह मंच कृषि और पशुधन किसानों, निर्माताओं, वितरकों / डीलरों, कृषि वैज्ञानिकों, सरकारी निकायों, संघों और अन्य संबंधित संगठनों के लिए एक मिलन स्थल है यहाँ एक ही स्थान पर कृषि उद्योग की सारी मांगे, मशीनरी इत्यादि उपलब्ध है.

कृषि उद्योग  के लिए क्या है खास 

 2,लाख वर्ग फुट से अधिक जगह में किये जा रहे इस आयोजन में 200 से अधिक कंपनियां भाग ले रही है जिसमें इटली, जर्मनी और यूएसए की कंपनियों के साथ देश की कृषि क्षेत्र की कंपनियां जो कृषि और बागवानी मशीनरी, ग्रीनहाउस और पॉलीहाउस प्रौद्योगिकी, ट्रैक्टर निर्माता, टायर निर्माता,  पाइप और पंप निर्माता, सिंचाई और जल संचयन, डेयरी मशीनरी, पशु आहार, खाद, बीज कीटनाशकों के उत्पादकों अपनी अद्यतन तकनीकों का प्रदर्शन भी कर रही है.
प्रदर्शनी में पोंड लाइनर, ट्रैक्टर, मल्चिंग, कृषि एवं बागवानी यंत्र बीज, खाद एवं जैविक खाद ड्रोन टेक्नोलॉजी के जीवंत प्रदर्शनी का आयोजन हो रहा है.
 
आयोजकों के अनुसार देश के 16 से अधिक राज्यों से 70,000 से अधिक किसान भाइयों के प्रदर्शनी में भाग लेने की उम्मीद है।
कृषि प्रसंस्करण, डेयरी प्रसंस्करण, किसानों को सीधे बाजार से जोड़ने के ऊपर और जैविक खेती पर तकनीकी सेमिनार आयोजित किए जाएंगे, ताकि किसानों को अपनी आय बढ़ाने में मदद मिल सके। प्रदर्शनी में किसानों के लिये प्रवेश नि:शुल्क है ।
 
इस भीषण गर्मी में भी हजारों लोग इस प्रदर्शनी में पहुँच रहे है. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं कृषि मंत्री कमल पटेल इस आयोजन में आ सकते है.
Spread the love
%d bloggers like this: