Press "Enter" to skip to content

Hindi Top News in Indore – इंदौर समाचार

Indore News – 1

कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस अब 9 अप्रैल को

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 9 अप्रैल 2022 को प्रातः 11:30 बजे कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई है। पूर्व में यह कॉन्फ्रेंस 8 अप्रैल को आयोजित होनी थी। कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के सभी कमिश्नर,कलेक्टर, पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक उक्त वीडियो कांफ्रेंस में शामिल होंगे।
Indore News – 2

प्रकरण श्रम न्यायालय को सौंपा गया

इंदौर। श्रम विभाग के उप श्रमायुक्त ने सेवानियुक्त सुश्री निवेदिता भारती एवं सेवानियोजकगण संचालक/प्रबंधक इंडिक मीडिया प्रायवेट लिमिटेड इंदौर के मध्य उत्पन्न विवाद को औद्योगिक विवाद माना है। उन्होंने यह प्रकरण अधिनिर्णय के लिये श्रम न्यायालय इंदौर को सौंपने के आदेश जारी किये है।

Indore News – 3

अन्न उत्सव 7 अप्रैल को

इंदौर। जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक ने बताया कि जिले में गुरूवार, 07 अप्रैल को सभी उचित मूल्य की दुकानों पर अन्न उत्सव का आयोजन किया जाएगा। पात्र परिवारों को उचित मूल्य की दुकानों से पात्रतानुसार राशन प्रदान किया जाएगा। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के छठवें चरण में हितग्राहियों को नि:शुल्क खाद्यान्न का वितरण सितंबर 2022 तक किया जाएगा। यह खाद्यान्न राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में नियमित रूप से प्रदाय किये जा रहे खाद्यान्न की मात्रा के अतिरिक्त होगा। अभी तक यह योजना मार्च 2022 तक ही थी जिसे 6 माह और बढ़ा दिया गया है।

Indore News – 4

जन औषधि केंद्र – कमजोर और गरीबों के लिये मददगार

इंदौर। प्रधानमंत्री जन-औषधि केन्द्रों के रूप में कमजोर और गरीब नागरिकों के लिये जीवन-रक्षक सौगात मिली है। जन-औषधि केन्द्र पर उपलब्ध दवाइयाँ विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानक के अनुरूप और उत्तम गुणवत्ता की होती है। साथ ही दवाइयाँ बाजार में मिलने वाली ब्रांडेड दवाइयों की तुलना में 50 से 90 प्रतिशत तक सस्ती होती हैं। गरीब और कमजोर वर्ग महंगी दवाइयों से परेशान नहीं हो, इसलिए शासन द्वारा सस्ती और गुणवत्तापूर्ण दवाइयाँ उपलब्ध कराने के लिये प्रधानमंत्री जन-औषधि केन्द्र योजना संचालित हो रही है।

Indore News – 5

जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट का दौरा कार्यक्रम

इंदौर। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट 6 अप्रैल को दोपहर 12 बजे शासकीय महाविद्यालय सांवेर में युवा संसद के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके पश्चात वे दोपहर 2 बजे ग्राम पंचायत बावलिया खुर्द में आयोजित जल अभिषेक अभियान के तहत आयोजित जल सम्मेलन में शामिल होंगे।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: