Press "Enter" to skip to content

होमगार्ड जवानों को मिलें बेहतर कार्य सुविधाएँ – मंत्री डॉ. मिश्रा

मंत्रालय में हुई विभागीय समीक्षा

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने निर्देश दिये है कि होमगार्ड जवानों को बेहतर कार्य सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिये आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करें। गृह मंत्री ने डॉ. मिश्रा ने शुक्रवार को मंत्रालय में होमगार्ड विभाग की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिये।
अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री मनोज गोविल, महानिदेशक होमगार्ड डॉ. पवन जैन एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने निर्देशित किया कि होमगार्ड की कॉल ऑफ संबंधी विसंगति को दूर किया जाए। बैठक में 2016 के पहले और बाद में कॉल ऑफ संबंधी विसंगति को दूर करने पर विचार किया गया। संभावना व्यक्त की गई कि जल्द ही विसंगति को दूर किया जाएगा।
बैठक में स्टेट डिजा़स्टर्स इमर्जेंसी रिस्पाँस फोर्स (एसडीईआरएफ) के वर्तमान में स्वीकृत 550 पदों को बढ़ाने पर भी चर्चा हुई। निर्णय किया गया कि पद संख्या में वृद्धि कर 1500 किये जाने के लिये केबिनेट में प्रस्ताव भेजा जाए।
बैठक में निवाड़ी जैसे 7 नये जिलों में डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट के नवीन कार्यालय के निर्माण पर भी चर्चा हुई। राज्य के विभिन्न डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट कार्यालय के वर्ष 2005 के बाद नीलाम हुए वाहनों के बदले में नवीन वाहन और जिला मुख्यालय से आपदा की स्थिति में बेहतर प्रबंधन के लिये दुघर्टना स्थल तक फोर्स भेजने बस क्रय संबंधी भी चर्चा हुई।
Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: