Press "Enter" to skip to content

इंदौर की हिंदी ख़बरें – Indore Breaking News

Indore news in Hindi-1

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के संबंध में वीडियो कांफ्रेंसिंग आज

इंदौर. राज्य शासन के निर्देशानुसार 17 सितम्बर से शुरू होने वाले मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के क्रियान्वयन के संबंध में प्रदेश के मुख्य सचिव भोपाल स्थित उनके प्रतिकक्ष से 9 सितम्बर को सुबह साढ़े 10 बजे से वीडियो कांफ्रेसिंग लेंगे। इस वीडियो कांफ्रेसिंग में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। सभी संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर्स, एसपी आदि अधिकारी अपने जिलों से वीडियो कांफ्रेसिंग में शामिल होंगे।

Indore news in Hindi-2

गंभीर अपराधों में लिप्त एक अपराधी को किया गया रासुका में निरुद्ध – कलेक्टर श्री सिंह ने जारी किये आदेश

इंदौर.इंदौर जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए आपराधिक गतिविधियों में लिप्त आरोपियों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इसी सिलसिले में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री मनीष सिंह ने आपराधिक प्रवृत्तियों में लगातार लिप्त भंवरकुआं थाना क्षेत्र की पवनपुरी कॉलोनी निवासी मयूर उर्फ गोलू उर्फ प्रेमप्रकाश पिता संतोष कौशिक को रासुका में निरुद्ध किया है। इस संबंध में उन्होंने आदेश जारी कर दिये है।
इस आरोपी के विरूद्ध विभिन्न थाना क्षेत्रों में 15 अपराध पंजीबद्ध है। इसके विरुद्ध अपने साथियों के साथ मिलकर आम लोगों का रास्ता रोकने, अवैध शराब बेचने, जान से मारने की धमकी देने, अवैध वसूली करने, मारपीट करने, बलात्कार करने, मानव हत्या करने सहित आदि गंभीर अपराध करने के प्रकरण पंजीबद्ध है। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने उक्त कार्रवाई संबंधित क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के प्रतिवेदन के आधार पर की है।

Indore news in Hindi-3

वृद्ध माँ को प्रताड़ित करती थी तलाकशुदा बेटी, माँ ने पुलिस पंचायत से मांगी मदद

आमतौर पर बेटों द्वारा बुजुर्ग माता-पिता को प्रताड़ित करने की घटना आपने जरूर सुनी और देखी होगी, लेकिन विरले ही सुना होगा कि कोई बेटी बुजुर्ग मां से मारपीट कर रही है। जब भी बेटी प्रताड़ित करती तो मां खून का घूँट पीकर चुप रहती। पिछले कुछ समय से वृद्धा प्रताड़ना को बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी। विवश होकर पुलिस पंचायत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। बुधवार को पुलिस पंचायत से मां ने पीड़ा जाहिर की तो अधिकारी सन्न रह गए।

एडिशनल डीसीपी डॉ प्रशांत चौबे ने बताया, शिकायत लेकर पहुंची वृद्धा ने बताया कि उनके पति का पूर्व में देहांत हो गया। तलाकशुदा बेटी उन्हें परेशान कर रही है। मारने पीटने के साथ वह कटु शब्दों का प्रयोग कर प्रताड़ित करती है। वृध्दा की पीड़ा सुन उनकी बेटी को पंचायत में बुलाया गया। बेटी ने यहां पहुंचते ही वृद्धा को अपनी मां मानने से इनकार कर दिया। वह कहने लगी की मेरे अलग निवास का किराया और अन्य खर्च मां जबरदस्ती उठाती है। उनकी तरफ से कोई मांग नहीं है। वहीं मां ने बताया कि वे अपनी पेंशन से बेटी का खर्च उठाती है। इसके बाद भी आदतों में सुधार नहीं आया। चर्चा के फलस्वरूप मां और बेटी के बीच समझौता हुआ। इसमें तय हुआ अब से बेटी ने मां के घर जाएगी और नहीं फोन पर बातचीत करेगी। वृद्धा को पुलिस पंचायत के दूरभाष का नंबर दिया है। बेटी के परेशान करने पर वे तुरंत सूचना दें।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: