Press "Enter" to skip to content

Indore News – धुएं का प्रदूषण रोकने की मुहिम शुरू |

कृपया रेड सिग्नल पर गाड़ी का इंजन बंद कर दें,जो वाहन धीरे चलाएगा वो दुर्घटना से बच जाएगा
Indore News. जीएसीसी कॉलेज की 9 एमपी बटालियन के एनसीसी कैडेट्स द्वारा कल बुधवार को लोगों को ट्रैफिक कंट्रोल के विषय में जागरूक किया गया।
हाथों में तख्ती लिए गीता भवन चौराहे पर उपस्थित ट्रैफिक पुलिस स्टाफ के साथ एनसीसी कैडेटों ने रेड सिग्नल पर रुके हुए लोगों को रेड लाइट बंद होने तक अपने वाहन के इंजन को बंद करने के लिए प्रेरित किया जिससे कि पर्यावरण में वायु प्रदूषण कम हो सके। इसके साथ ही स्लोगन बोर्ड पर लिखे हुए स्लोगन जैसे “प्रदूषण करें कम, रेड लाइट पर इंजन को रखें बंद”, “रेड लाइट पर इंजन चला रहे हो क्यों प्रदूषण बढ़ा रहे हो” से लोगों को समझाने की कोशिश की गई। उक्त जागरूकता कार्यक्रम में कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस स्टाफ, 9 एमबी बटालियन से सूबेदार मेजर सुनील कुमार एवं महाविद्यालय एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर डॉ. भगवत राय उपस्थित रहे।
बता दें कि कल बुधवार से प्रदूषण रोककर इंदौर की हवा को साफ रखने की मुहिम शुरू हो गई है। चौराहों के सिग्नल सुधारे जा रहे हैं। विजय नगर चौराहे पर बभी अन्य स्कूल कॉलेज के छात्रों व नगर निगम की टीम ने लोगों को गाड़ियों के इंजन रेड सिग्नल पर बंद करवाए। लोगों ने भी सहयोग कर प्रदूषण रोकने के अभियान में मदद की। नगर निगम की टीम के साथ सौ वालिंटियर्स भी इंजन बंद करवा रहे थे। कुछ अड़ीबाज वाहन चालकों ने गाड़ी बंद नहीं की और एक्सीलेटर तेज कर धुंआ फैंका। माइक पर भी धुएं का प्रदूषण कम करने के लिए इंजन बंद करने का प्रचार किया गया। बीआरटीएस कॉरिडोर पर आई बसों के भी इंजन बंद करवाए गए। अड़ीबाजी करने वाले वाहन चालकों को ठीक करने के लिए ट्रैफिक पुलिस व विजय नगर थाने की पुलिस भी मुस्तैद थी।कल वाहन चालकों ने जेब्रा लाइन को भी न तो क्रास किया न ही जेब्रा लाइन पर गाड़ी लेकर खड़े हुए।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: