Press "Enter" to skip to content

Indore News – प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान निगम किराए पर देगा, बुढ़ानिया में 168 मकान के लिए तीसरी बार टेंडर जारी

 368 total views

Indore News.  प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गांधीनगर के आगे बुडानिया में 696 मकान बनकर तैयार है। यहां पर नगर निगम नया प्रयोग करते हुए तकरीबन 168 मकान किराए पर देने की तैयारी कर रहा है। पहले भी दो मर्तबा टेंडर प्राइवेट एजेंसी के लिए जारी किए थे अब तीसरी मर्तबा टेंडर जारी करने जा रहा है।

अभी तक इतने बड़े पैमाने पर आवास खरीदी के लिए रुचि नहीं दिखाने पर 25 वर्षों के लिए लीज पर देने की तैयारी है जो संबंधित एजेंसी अगले 25 वर्ष तक उक्त मकान लीज पर लेकर उसे किराए पर देंगे। इसके लिए 2000 प्रति मकान की दर से किराया भी तय हुआ है और प्राइवेट एजेंसी के द्वारा निगम को इस राशि का भुगतान प्रतिमाह किया जाएगा।

उक्त एजेंसी मकानों को किसी को भी किराए पर दे सकेगी जिसकी किराए पर देने से लेकर खाली करवाने तक की एजेंसी की जिम्मेदारी रहेगी। इन मकानों में मरम्मत से लेकर किसी भी तरह की टूट-फूट आदि की जिम्मेदारी संबंधित एजेंसी की ही रहेगी। यही कारण है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इन मकानों को किराए पर देने के लिए तीसरी बार टेंडर जारी किए जा रहे हैं।

यहां पर 696 मकानों में से दूसरे भाग से 168 मकान को किराए पर प्राइवेट एजेंसी को सौंपने के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। पहले भी टेंडर जारी हुए थे लेकिन किसी कंपनी द्वारा रूचि नहीं लेने के कारण अब फिर से ग्राम बुढ़ानिया में निर्मित 168 मकानों को प्राइवेट एजेंसी को किराए पर आवंटित करने की तैयारी है। प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रभारी महेश शर्मा ने बताया कि बुढानिया क्षेत्र में कुल 696 मकान बने हुए हैं।

इसमें से 168 मकान को प्राइवेट एजेंसी को 25 साल के लिए किराए पर देने के लिए टेंडर जारी किए जा रहे हैं। अपर आयुक्त भव्य मित्तल ने बताया कि आवास खरीदने में लोग रुचि नहीं दिखा रहे हैं इसलिए किराए का प्रयोग अभी बुढ़ानिया क्षेत्र में किया जा रहा है। अगर इसमें सफलता मिलती है तो अन्य क्षेत्र में भी यह प्रयोग हो सकता है।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »