Press "Enter" to skip to content

Indore News: इंदौर बायपास की नई रिंग बनाने, हाईवे की खस्ता हालत, जैसे मुद्दों पर दिल्ली में अहम बैठक 

Indore News: इंदौर और आसपास के क्षेत्र में राजमार्ग मंत्रालय संबंधी विभिन्न् परियोजनाओं को लेकर बुधवार को नई दिल्ली में अहम बैठक होने वाली है। इसमें सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, इंदौर के सांसद शंकर लालवानी मंत्रालय के आला अफसरों के साथ प्रोजेक्ट की प्रगति, गति बढ़ाने और स्वीकृति संबंधी मुद्दों पर विस्तार से बात करेंगे। सांसद ने पिछले दिनों मंत्री से मुलाकात कर लंबित मुद्दों पर अधिकारियों को दिशानिर्देश देने का आग्रह किया था। उसी के बाद मंत्री ने अफसरों के साथ बैठक रखी है।

सांसद ने बताया कि बैठक बुधवार शाम को होगी। इसमें विशेष तौर पर इंदौर के पास लाजिस्टिक हब की स्थापना पर बात होगी, जिसकी सैध्दांतिक सहमति मिल चुकी है। मंत्री ने कहा है कि यदि राज्य सरकार जमीन उपलब्ध करा दे, तो इंदौर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का लाजिस्टिक हब बनाया जा सकता है। सांसद मंत्री के समक्ष इंदौर-अकोला के बीच प्रस्तावित फोर लेन हाईवे के निर्माण में तेजी लाने का आग्रह करेंगे। अब तक इसका काम शुरू नहीं हुआ है। इंदौर-बैतूल फोर लेन प्रोजेक्ट में अब तक हुुई प्रगति पर भी मंत्री अफसरों से जानकारी लेंगे।

सांसद शहर के लिए बायपास की नई रिंग बनाने का आग्रह करेंगे। इसके अलावा इंदौर-अकोला फोर लेन रोड प्रोजेक्ट के तहत मोरटक्का में नर्मदा नदी पर बनने वाले नए पुल को आकर्षक और विशिष्ट डिजाइन वाला बनाने पर भी मंत्री अफसरों से बात करेंगे। इस मामले में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और सांसद लालवानी मंत्री से आग्रह कर चुके हैं कि ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महेश्वर, नर्मदा नदी से संबंधित इस पुल को देखने लायक बनाया जाना चाहिए।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: