Press "Enter" to skip to content

Indore News – इंदौर व्यापारी संगठनों में निगम के खिलाफ नाराजगी हुए लामबंद |

इंदौर न्यूज़ । राजबाड़ा क्षेत्र में सड़कों पर ठेला लगाकर एवं चलते-फिरते सामान बेचने वालों के कारण आवाजाही करने वाले परेशान हो रहे हैं। सड़क पर अधिक भीड़ रहने से संक्रमण के खतरे की संभावना भी बढ़ गई हैं। इसके चलते तीन व्यापारी संगठनों ने सड़क अवरुद्धता और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर निगम द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर आक्रोश जताते हुए निगमायुक्त प्रतिभा पाल से मिले और समस्या बताई। रिटेल गारमेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अक्षय जैन ने बताया कि इंदौर सराफा सोना चांदी जवाहरात एसोसिएशन ओर इंदौर बर्तन निर्माता विक्रेता एसोसिएशन कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर रोकने के लिए एकजुट होकर प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि राजबाड़ा क्षेत्र और व्यावसायिक क्षेत्रों में हाथ ठेला चालक, फेरी लगाकर सामान बेचने वाले सड़क पर ही भीड़ लगा लेते हैं। इससे सड़क पर आवाजाही करने – वालों का निकलना भी मुश्किल होने लगा है।

 सड़क पर लगातार बढ़ती भीड़ से संक्रमण फैलने का खतरा भी बन गया है। मौजूदा में जब कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने का खतरा बना हुआ है। ऐसे समय में सड़क पर भीड़ लगाने वालों को हटाने के लिए – व्यापारी संगठन ने नगर निगम से मांग की थी। लेकिन व्यापारियों की मांग पर निगम अब तक कोई ने कार्रवाई नहीं की है। इससे निगम के खिलाफ तीनों व्यापारी संगठनों ने नाराजगी जताई।

आयुक्त ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि कल ईद है। उस व्यवस्था को पूरा कर लेने के बाद हम इस पर एक बेहतर नीति बनाकर समस्या का स्थायी निराकरण करेंगे। आयुक्त ने कहा यह पूरा मामला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, हेरिटेज क्षेत्र का है। वो इस दिशा में सभी पहलुओं को संज्ञान में रखकर कार्य करेंगी।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: