Press "Enter" to skip to content

इंदौर न्यूज़ लाइव – Indore News in Hindi

Indore News in Hindi-1

गैस के गुब्बारे फटने से आग, दो भाई जले

इंदौर। कनाड़िया क्षेत्र में गैस के गुब्बारे फोड़ते समय आग लग गई। आग में मनोहर गजराजसिंह परिहार (17 वर्षीय) व उसका बड़ा भाई ओम पिता गजराज सिंह (18 वर्ष) झुलस गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। दोनों भाई 10वीं व 12वीं के छात्र है। ये सौ गुब्बारों का झुण्ड लाकर उन्हें पकड़कर फोड़ रहे थे। आसपास के लोगों ने आग बुझा दी। दोनों के बयान लिए जा रहे हैं कि इतनी बड़ी संख्या में गैस के गुब्बारे कहां से लाए थे।

Indore News in Hindi-2

गुलावट में आग, लोटस वैली के जंगल झुलसे

इंदौर। हातोद के पास गंभीर नदी किनारे बसे ग्राम गुलावट में बांस जंगल के झुरमुट में आग लग गई। हवा की वजह से आग फैलती चली गई। रात दो बजे से आग बुझाने गए फायर फायटर सुबह तक आग बुझाते रहे। माना जाता है कि सूखे बांसों के एक दूसरे से रगड़ खाने की वजह से आग लगी थी। हातोद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।
इंदौर के पश्चिम एरिया में गोम्मटगिरि के आसपास रहवासी बस्तियां व गांवों के फैलाव की वजह से एक फायर स्टेशन की जरूरत महसूस की जा रही है।

Indore News in Hindi-3

राष्ट्रपति कोविंद 29 को इंदौर आकर उज्जैन जाएंगे

इंदौर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 मई को उज्जैन आ रहे हैं। वे इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट उतरकर उज्जैन जाएंगे जहां आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति पर आयोजित कांफ्रेंस के अतिथि होंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रपति की यात्रा की व्यवस्थाएं स्वयं देख रहे है। वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये वे अफसरों को तैयारियों के दिशा निर्देश भी दे रहे है और व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की उज्जैन यात्रा के मद्देनजर एसपीजी व पैरामिलेट्री फोर्स भी सुरक्षा तैयारियां करने में जुट गए है।

Indore News in Hindi-4

महावीर भवन पर राशन वितरण कल 

इन्दौर। स्थानकवासी जैन युवक संघ महावीर भवन द्वारा प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी समाज के जरूरतमंद परिवारों को रविवार 15 मई को सुबह 9 बजे से एक क्विंटल गेहूं, दाल, चावल एवं चाय पत्ती सहित राशन का वितरण किया जाएगा। युवक संघ के अध्यक्ष रितेश कटकानी ने बताया कि कार्यक्रम इमली बाजार स्थित महावीर भवन पर आयोजित होगा। युवक संघ की ओर से पिछले कई वर्षों से अपनी सेवा परम्परा के अनुरूप यह प्रकल्प संचालित किया जा रहा है। इस अवसर पर युवक संघ के पदाधिकारी एवं समाज के वरिष्ठजन भी उपस्थित रहेंगे।

Indore News in Hindi-5

हरिधाम पर शिव महापुराण कथा एवं मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का भूमिपूजन 15 मई को 

इन्दौर। साकेतवासी श्रीश्री 1008 अनंतश्री विभूषित महंत घनश्यामदास महाराज की प्रतिमा हरिधाम में विराजित होगी। साथ ही रामस्नेही संप्रदाय के संत रामप्रसाद महाराज के मुखारविंद से शिव महापुराण कथा 1 से 7 जून तक होगी।
शिव महापुराण कथा महोत्सव समिति के तत्वावधान में हवा बंगला केट रोड़ स्थित ‘हरिधाम’ में 7 दिवसीय महोत्सव उत्साह पूर्वक मनाया जाएगा एवं शिव महापुराण कथा का दिव्य आयोजन होगा।
इसके निमित्त रविवार 15 मई को सुबह 10 बजे मंहत सुखदेवदास महाराज के सान्निध्य में विद्वान पंड़‍ितों के मार्गदर्शन में हरिधाम पर भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
भूमिपूजन कार्यक्रम में शहर के सामाजिक, धार्मिक एवं राजनीति से जुड़े कई वरिष्ठजन शामिल होंगे। हवा बंगला केट रोड़ स्थित हरिधाम पर आयोजित शिव महापुराण कथा एवं मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 1 से 7 जून तक मनाया जाएगा।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: