Press "Enter" to skip to content

Indore News – कल इंदौर से रायपुर जाने वाली इंडिगो फ्लाइट की केबिन से निकला धुंआ, डीजीसीए ने लिया संज्ञान

2 जुलाई को स्पाइसजेट के विमान में निकला था धुआं
5 जुलाई को विस्तारा फ्लाइट के इंजन में आई थी खराबी

Indore News in Hindi। इंदौर से रायपुर जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट में केबिन से धुआं निकलने की घटना सामने आई है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने बताया कि केबिन क्रू ने केबिन से धुआं निकलने की सूचना दी.

डीजीसीए ने बताया, “रायपुर-इंदौर इंडिगो उड़ान (A320Neo फ्लाइट) के केबिन क्रू ने 5 जुलाई को लैंडिंग के बाद टैक्सी इन के दौरान उसके केबिन से धुआं निकलने की सूचना दी थी.”

इसके अलावा बैंकॉक से दिल्ली आ रही विस्तारा की एक फ्लाइट के इंजन में भी लैंडिंग के समय खराबी आ गई थी. उसे भी 5 जुलाई को दिल्ली एयरपोर्ट पर टो ट्रक द्वारा लैंड कराया गया था. हालांकि सभी यात्री सुरक्षित थे.

2 जुलाई को स्पाइसजेट के विमान में धुआं  

इससे पहले जबलपुर जाने वाली स्पाइसजेट की एक फ्लाइट 2 जुलाई को यात्रियों द्वारा विमान में धुएं का दावा करने के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर लौटी थी. स्पाइसजेट के प्रवक्ता के अनुसार, विमान के अंदर धुएं का पता तब चला जब विमान 5000 फीट की ऊंचाई से गुजर रहा था.

डीजीसीए ने देरी पर लिया था संज्ञान

डीजीसीए ने देश भर में कई उड़ानों में देरी के बाद इंडिगो के संचालन का संज्ञान लिया था. सूत्रों के अनुसार, इसके लिए चालक दल के सदस्यों की अनुपलब्धता को बाधा का प्राथमिक कारण बताया गया था.

डीजीसीए के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी को बताया, “नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने इंडिगो के संचालन का कड़ा संज्ञान लिया है और देश भर में भारी उड़ान देरी के पीछे स्पष्टीकरण मांगा है.”

नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) के आंकड़ों के अनुसार, इंडिगो की केवल 45 प्रतिशत उड़ानें शनिवार (2 जुलाई) को निर्धारित प्रस्थान समय के 15 मिनट के भीतर समय पर प्रदर्शन करने में सक्षम थीं.

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: