Press "Enter" to skip to content

Indore News – श्री गौड़ मालवीय ब्राह्मण समाज युवा विकास मंच (सम्पूर्ण भारत) की विशेष साधारण सभा इंदौर में सम्पन्न

इंदौर. दिनांक 25 जुलाई 2021, रविवार को श्री गौड़ मालवीय ब्राह्मण समाज युवा विकास मंच (सम्पूर्ण भारत) की विशेष साधारण सभा इंदौर जिले के गोम्मट गिरी पर्वत पर सम्पन्न हुई. इसमें युवा विकास मंच के प्रदेश भर से विभिन्न जिलों के युवा कार्यकर्त्ता एवं पदाधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई. आयोजन का शुभारम्भ युवा विकास मंच के समस्त सदस्यों द्वारा पितृ पर्वत पर वृक्षारोपण कर किया गया जिसमे लगभग 25 छायादार एवं फलदार पौधों का रोपण किया गया. तत्पश्चात माँ सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर साधारण सभा प्रारंभ की गई जिसमे सर्वप्रथम बाहर से पधारे समस्त युवाओं का इंदौर टीम द्वारा अंगवस्त्र ओढाकर एवं गुलाब के फूल से सम्मान किया गया. सभा में विभिन्न ज्वलंत विषयों पर विचारविमर्श एवं निर्णय लिए गए जिसमे युवा विकास मच के वृहद सदस्यता अभियान का शुभारम्भ एवं राष्ट्रीय स्तर पर अधिक से अधिक सामाजिक युवाओं को युवा विकास मंच से जोड़ने और संगठित करने हेतु निर्णय लिया गया, तथा युवा विकास मंच द्वारा सामाजिक परिवारों के विवाह योग्य युवक युवतियों के वैवाहिक सम्बन्ध हेतु राष्ट्रीय स्तर पर वैवाहिक स्मारिका के प्रकाशन का निर्णय भी लिया गया, तथा इसके प्रकाशन एवं वितरण की रुपरेखा बनाई गई.

इस अवसर पर विभिन्न जिलों से पधारे समाज के युवाओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में की जा रही सामाजिक गतिविधियों एवं सेवा कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए , स्थानीय सामाजिक पारिवारिक संरचना एवं युवाओं के रोजगार, शिक्षा एवं अन्य समस्याओं को साझा कर विचार विमर्श किया,

             उक्त बैठक में युवा विकास मंच के संरक्षक राजीव मालवीय, संयोजक अनिल मालवीय, वरिष्ठ सलाहकार संतोष मालवीय, बी.एस. मालवीय,  राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद मालवीय, इंदौर समाज से वरिष्ठ राधेश्याम मालवीय “स्वस्थ समाज के निर्माण में युवाओं का योगदान” तथा “चरित्रवान और आत्मनिर्भर युवा संपन्न समाज का भविष्य” विषय पर अपने विचारों से युवाओं का मार्गदर्शन किया. इस अवसर पर युवा विकास मंच के राधेश्याम मालवीय, इंदौर उपाध्यक्ष उमेश मालवीय, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रुपेश मालवीय, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव मोहित मालवीय, युवा शक्ति बबलू मालवीय, जयप्रकाश मालवीय, संजय मालवीय, पवन मालवीय, राजेश मालवीय ने आयोजन की समस्त व्यवस्थाओं का भव्य सञ्चालन किया गया.

           इस अवसर पर युवाविकास मंच के होशंगाबाद से सोनू मालवीय, करेली, नरसिंहपुर एवं पिपरिया से क्रमशः सुरेन्द्र मालवीय,  दीपक मालवीय, जीत मालवीय, हरदा से संतोष मालवीय, विनोद मालवीय, अनिल मालवीय, कपिल मालवीय, खंडवा से राजीव मालवीय, अनिल मालवीय (उद्योगपति), चंद्रकांत मालवीय, राकेश मालवीय ने अपने अपने क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया. आयोजन का सञ्चालन कपिल मालवीय एवं चंद्रकांत मालवीय ने किया तथा आभार उमेश मालवीय ने माना.

Spread the love
%d bloggers like this: