Press "Enter" to skip to content

Indore News – बिजली सम्बन्धी रोजाना ऑनलाइन हजारों शिकायतों के निराकरण के लिए सभी क्षेत्रों के लिए टीम गठित

शहरी क्षेत्र में 5 लाख 36 हजार से अधिक बिजली उपभोक्ता है। बारिश के दिन में सर्वाधिक शिकायतें 1912 हेल्पलाइन पर कंपनी को मिल रही है। शिकायतें मिलते ही तुरंत कंपनी के 30 जोन के अंतर्गत आने वाले अधिकारियों को पहुंचा दी जाती है। इसके तुरंत बाद ही जब शिकायतों का निराकरण होता है तो पुनः सूचना आती है।
 
दरअसल बिजली कंपनी के शहरी क्षेत्र में विद्युत जोन पर बड़े पैमाने पर शिकायतों के निराकरण के लिए टीम गठित रहती है। अभी हाल ही में बिजली कंपनी द्वारा क्षेत्र के अनुसार टीम गठित की है, जहां 1912 विद्युत हेल्पलाइन पर ऑनलाइन शिकायत पहुंचते से ही निराकरण के लिए क्षेत्र में पहले से ही तैनात टीम को सूचना मिलती है। बारिश के दिनों में फाल्ट की अधिक शिकायतें मिल रही है। वैसे विद्युत हेल्पलाइन पर रोजाना 3 हजार से अधिक शिकायतें अलग-अलग इलाकों की दर्ज हो रही हैं। इसके निराकरण का भी इंतजाम बिजली कंपनी ने तुरंत किया है तो दूसरी और व्हाट्सएप पर भी शिकायतों का आदान-प्रदान अफसरों द्वारा रोजाना करते हुए उसके निराकरण की सूचना भी सीएमडी कार्यालय पहुंचाने का काम किया जा रहा है। वैसे देखा जाए तो अलग-अलग इलाकों में पहले से टीम गठित थी, लेकिन उन्हें आधुनिक साजो सामान से सुसज्जित भी किया है ताकि परेशानी न हो सके।
 
बिजली कंपनी के शहर अधीक्षण यंत्री कामेश श्रीवास्तव ने बताया कि कंपनी के शहरी क्षेत्र में 30 विद्युत जोन है जहां पर रोजाना शिकायत मिलते ही उन्हें फॉरवर्ड करते हुए जो क्षेत्र के अनुसार टीम गठित की है उसके निराकरण की सूचना को पुनः फीडबैक के रूप में लिया जाता है। सभी क्षेत्र के अनुसार कंपनी की टीम गठित है। शहरी क्षेत्र में 5 लाख से अधिक उपभोक्ता है और बारिश के दिन में थोड़ी शिकायतें अधिक रहती हैं।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: