Press "Enter" to skip to content

Indore News – स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह महेश गार्ड लाइन स्थित आरएपीटीसी मैदान में होगा

* समारोह की तैयारियां निर्धारित समय-सीमा में गरिमा के अनुरूप पूर्ण करने के निर्देश

* कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने ली समीक्षा बैठक
 
इंदौर. जिले में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पूर्ण गरिमा के साथ मनाया जायेगा। इस दिन मुख्य समारोह महेश गाइड लाइन स्थित आरएपीटीसी मैदान में आयोजित होगा। समारोह की व्यापक तैयारियां प्रारंभ हो गई है। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने आयोजन की सभी तैयारियां निर्धारित समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं।
 
 कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने आज यहां आयोजित बैठक में समारोह की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने आयोजन के लिये विभिन्न विभागों अधिकारियों को दायित्व भी सौंपे हैं। इस अवसर पर बताया गया कि स्वतंत्रता दिवस का आयोजन राज्य शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशानुसार आयोजित किया जायेगा। बैठक में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने समयसीमा के पत्रों के निराकरण की समीक्षा भी की। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हिमांशु चंद्र, अपर कलेक्टर श्री पवन जैन, श्री अभय बेड़ेकर, श्री अजयदेव शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने सीएम हेल्पलाइन के अन्तर्गत दर्ज प्रकरणों की विशेष रूप से समीक्षा की। अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे प्रतिदिन सीएम हेल्पलाइन पोर्टल में दर्ज शिकायतों को देखें तथा उनका समयसीमा में निराकरण सुनिश्चित करें। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। प्रकरणों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाये। 
 बैठक में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारियों के पेंशन तथा अन्य प्रकरणों का समय-सीमा में सहानुभूतिपूर्वक निराकरण करें। इस कार्य में किसी भी तरह की उदासीनता नहीं बरती जाये। उन्होंने जिला पेंशन अधिकारी को भी निर्देशित किया कि वे पेंशन तथा अन्य भुगतान संबंधी प्रकरण प्राप्त होते ही उसका त्वरित निराकरण करें। बैठक में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने अधीनस्थ अधिकारियों के कार्यों की भी नियमित मॉनिटरिंग करें।
Spread the love
%d bloggers like this: