Press "Enter" to skip to content

Indore Top News – अनूठा प्रयोग : 56 दुकान पर शुरू हो रहा रेडियो चैनल, फरमाइश पर बाजवा सकेंगे गीत

Indore Top News। इंदौर तेजी से स्मार्ट सिटी की ओर कदम बढ़ा रहा है। कई तरह के नवाचार अपनाए जा रहे हैं। ऐसा ही नवाचार देशभर में प्रसिद्ध 56 दुकान इलाके में होने जा रहा है। यहां का एक अलग लाइव रेडियो तैयार किया जाएगा।

‘छप्पन का अपना लाइव रेडियो’ के टेंडर हो चुके हैं। इस रेडियो का फायदा ये होगा कि 56 दुकान पहुंचने वाले लोग अपनी पसंद के गाने बजवा सकेंगे।

नेहरू पार्क में टॉय ट्रेन एवं फूड जोन पुनः शुरू किए जाने, पीपीपी मॉडल के आधार पर 56 दुकान में लाइव रेडियो शुरू करने का नवाचार, खजूरी बाजार में मल्टी लेवल पार्किंग, इंटीग्रेटेड ट्रेफिक मैनेजमेंट सिस्टम का विकास, राजवाड़ा एवं गांधी हॉल की लाइटिंग के कार्य, उक्त सभी विषयों पर स्मार्ट सिटी इंदौर द्वारा कार्य किया जा रहा है।

रेडियो की योजना कोविड ने अटकाई थी
बताया जा रहा है कि छप्पन पर अपने लाइव रेडियो के लिए दो साल पहले स्मार्ट सिटी कंपनी ने अहमदाबाद की ट्रू पाइ आर कंपनी से चर्चा की थी, लेकिन कोविड के कारण यह प्रोजेक्ट आकार नहीं ले सका। अब स्मार्ट सिटी कंपनी ने पुन: इसका टेंडर जारी किया है।

इस रेडियो के आरजे यातायात का लाइव अपडेट भी देंगे। स्मार्ट सिटी कंपनी के अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी ने बताया कि कोई व्यक्ति छप्पन दुकान पर किसी तरह का सेलिब्रेशन मनाना चाहेगा तो रेडियो के माध्यम से संदेश व गीत सुनाए जा सकेंगे। योजना के मुताबिक रेडियो संचालक एजेंसी हर घंटे में निर्धारित समय तक एड के माध्यम से कमाई करेगी।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: